आंखों के काले घेरे, चेहरे की झुर्रियों का फ्री का इलाज, देखें कैसे करें आईस मसाज

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 02:33 PM (IST)

गर्मियों में मुंहासे, टैनिंग, रैशेज जैसी त्वचा संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसके लिए लड़कियां कई क्रीम्स, घरेलू नुस्खों का सहारा लेती हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताएंगे, जिससे आप फ्री में इन परेशानियों की छुट्टी कर सकते हैं। हम बात कर रहे हैं आईस क्यूब मसाज की, जिससे कई स्किन प्रॉब्लम्स को दूर कर सकते हैं... बस आपको इसका सही तरीका पता होना चाहिए।

क्यों फायदेमंद आईस क्यूब मसाज?

बर्फ का छोटा- सा टुकड़ा ना सिर्फ त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है बल्कि इससे स्किन टाइट भी होती है। साथ ही यह पोर्स को साफ भी करता है, जिससे आप कई समस्याओं से बीच रहती हैं।

बर्फ से कैसे करें मसाज?

ग्रीन-टी क्यूब्स

ग्रीन टी बैग्स को 2 कप पानी में उबालकर गुनगुना करें। फिर इसे ट्रेन में डालकर आईस क्यूब बना लें। इसके बाद अंडर आई एरिया में इससे 5-7 मिनट मसाज करें। इससे ना सिर्फ डार्क सर्कल्स बल्कि आंखों की थकान भी दूर होगी।

एलोवेरा क्यूब्स

एलोवेरा जेल और शहद को मिनलाकर आइस क्यूब बनाएं और फिर इससे मसाज करें। इससे गर्मी में सनबर्न, एलर्जी जैसी समस्याओं से राहत मिलती है।

वेजिटेबल आइस क्यूब्स

आलू, टमाटर और खीरे से बनी आइस क्यूब पिंपल्स, सनबर्न, दाग-धब्बे, डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा दिलाती है। इसके लिए सब्जियों का रस निकालकर आईस क्यूब बनाएं और चेहरे की मसाज करें।

टमाटर आइस क्यूब

टमाटर और नींबू के रस को मिलाकर आइस क्यूब बनाएं। फिर दिन में कम से कम 2 बार इसे कॉटन के कपड़े में रखकर चेहरे की मसाज करें। यह त्वचा के लिए क्लींजर व टोनर का काम करता है।

गुलाबजल आईस क्यूब

खीरे के रस में गुलाबजल मिलाकर आईस क्यूब बनाएं और फिर उससे चेहरे की मसाज करें। इससे सनबर्न, मुंहासे, पिंपल्स, डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं दूर होंगी।

Content Writer

Anjali Rajput