4 आसान स्टेप में पाएं 'कोरियन गर्ल' जैसी ग्लास स्किन

punjabkesari.in Sunday, Mar 07, 2021 - 12:18 PM (IST)

कोरियन महिलाएं अपनी खूबसूरती को लेकर काफी सजग रहती हैं। शायद इसलिए दुनियाभर में उनकी बेदाग, निखरी व ग्लास ग्लोइंग स्किन के चर्चे होते हैं। हेल्दी और चमकती त्वचा के लिए वह अपनी स्किन का खास ख्याल रखती हैं। हम आज आपको सिर्फ 4 स्टेप बताएंगे, जिनसे आप उनकी तरह ग्लॉस की तरह दमकती  स्किन पा सकती हैं।

स्टेप 1- फेस क्लीनिंग

सबसे पहले कॉटन में नारियल या जैतून का तेल डुबोकर चेहरे को अच्छी तरह साफ कर लें। इससे चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी अच्छी तरह साफ हो जाएगी।

स्टेप 2 - होममेड स्क्रब

बाउल में 1 चम्मच चावल का आटा, 1 चम्मच गुलाब जल और 1 चम्मच एलोवेरा जैल मिक्स करें। अगर आपके पास गुलाबजल नहीं है तो आप लौंग का तेल भी ले सकते हैं। अब इससे चेहरे पर 10-15 मिनट स्क्रबिंग करें और फिर ताजे पानी से साफ कर लें। इससे चेहरे की डैड स्किन निकल जाएगी और पोर्स भी अच्छी तरह साफ हो जाएंगे।

स्टेप 3 - नैचुरल टोनर

1 चम्मच टमाटर का जूस और 1 चम्मच शहद अच्छी तरह मिक्स करें। अब इससे चेहरे पर 5 मिनट मसाज करें और फिर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर पानी से मसाज करते हुए इसे साफ कर लें। यह त्वचा के लिए टोनर का काम करेगा।

स्टेप 4 - माइश्चराइजर

1 कैप्सूल विटामिन ई जैल में 1 चम्मच एलोवेरा जैल मिक्स करें। अब इससे चेहरे पर हल्के-हल्के हाथों से 5-6 मिनट तक तरह मसाज करें और फिर इसे कम से कम 2-3 घंटे के लिए छोड़ दें। यह चेहरे पर नमी बनाए रखेगा और इससे स्किन ग्लो भी करेगा।

कितनी बार करें इस्तेमाल?

आप हफ्ते में कम से कम 2 बार ऐसा करें। इससे चेहरा ग्लो करेगा और आपकी पिंपल्स, झुर्रियां, डार्क सर्कल्स और झाइयां जैसी समस्याएं भी दूर रहेंगी। खास बात यह है कि इसके लिए इस्तेमाल होने वाली सभी चीजें नैचुरल है इसलिए इससे आपकी स्किन को कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा।

Content Writer

Anjali Rajput