महिलाओं में बढ़ा Home Salon का क्रेज, मिलेगी ग्लोइंग स्किन और पैसों की होगी बचत

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 10:24 AM (IST)

बिजी शेड्यूल के चलते हर किसी को टाइम होने की शिकायत रहती है, खासकर महिलाओं को। औंरतें घर के काम में इतना उलझी रहती हैं कि वो खुद पर भी ध्यान नहीं दे पाती। अगर आपको भी बिजी शेड्यूल के कारण पार्लर जाने का समय नहीं मिल पाता तो आप खूबसूरती निखारने के लिए होम सैलून (Home Salon) का सहारा ले सकती हैं। आजकल महिलाओं में होम सैलून का क्रेज काफी देखने को मिल रहा है। होम सैलून से आप घर बैठे ब्यूटी सर्विस पा सकती हैं, वो भी कम टाइम और पैसों में।

 

स्किन केयर के लिए बढ़ी जागरूकता

रिपोर्ट के अनुसार, वक्त की कमी और लाइफस्टाइल में बदलाव की वजह से भारतीय सैलून इंडस्ट्री का दायरा बढ़ता जा रहा है। वातावरण में बढ़ते प्रदूषण की वजह से लोग अपनी स्किन और बालों के लिए काफी ज्यादा कॉन्शस हो गए हैं। ऐसे में जिन्हें पार्लर जाने का समय नहीं मिल पाता वो महिलाएं घर पर भी इसकी सर्विस ले लेती हैं।

महिलाओं में बढ़ रही होम सैलून की डिमांड

अक्सर महिलाएं अपने काम में इतनी बिजी रहती हैं कि उनके पास पार्लर जाने का समय ही नहीं होता। ऐसे में उन्हें घर पर ही ब्यूटी ट्रीटमेंट्स लेना ज्यादा रास आने लगा है क्योंकि इसस टाइम की बचत हो जाती है। खास बात तो यह है कि इसकी सर्विस आपको पार्लर से सस्ती पड़ती है।

ट्रेंड प्रोफेशनल से मिलती हैं ब्यूटी सर्विस

होम सैलून में आप घर बैठे ही फेशियल, हेयर कटिंग, मेनीक्योर और पेडीक्योर जैसी ब्यूटी सर्विस ले सकती हैं। होम सर्विस चलाने वाली एक्सपर्ट का कहना है कि पिछले कुछ सालों से इसकी डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है। क्लाइंट से क्नेक्ट रहने लिए वो एप का सहाला लेते हैं और एक कॉल पर ही महिलाएं आसानी से ब्यूटी सर्विस पा सकती हैं। इतना ही नहीं, होम सैलून सर्विस देने वाली महिलाएं भी प्रोफेशनल होती है। क्वालिटी सर्विसेस मिलने की वजह से महिलाओं का भरोसा इन सर्विसेस पर बढ़ता जा रहा है।

जो महिलाएं होम सेलोन की सर्विस का फायदा उठाना चाहती हैं, उन्हें कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए जैसे...

-होम सेलोन की सर्विस लेने से पहले उनके कस्टमर्स से फीडबैक लें।
-भरोसेमंद सर्विस प्रोवाइडर्स की रेट लिस्ट की जांच करें और जो बेहतर लगे, उसे चुनें।
-ज्यादा सर्विस लेने पर आपको बेहतर डील मिल सकती है, उसके बारे में सर्विस प्रोवाइडर से बात कर लें।
-इस बात का ध्यान रखें कि वो जो प्रॉडक्ट्स यूज कर रहे हैं वो एक्सपायरी ना हो।
-भले ही आप घर पर ब्यूटी सर्विस ले रही हो लेकिन हाइजीन का ख्याल वहां भी रखना जरूरी है इसलिए ट्रीटमेंट में यूज होने वाली सारी चीजें अच्छी तरह से दोबारा साफ करवाएं।

भले ही होम सर्विस का क्रेज काफी बढ़ गया हो लेकिन बहुत सी सर्विसेस महिलाएं अभी भी पार्लर में ही लेना पसंद करती हैं, जैसे कि मेकअप और हेयर स्टाइलिंग।

Content Writer

Anjali Rajput