फेस्टिवल स्पेशलः लोहड़ी पर पाएं पंजाबी मुटियार-सा लुक

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 01:53 PM (IST)

लोहडी़ यानि की पंजाबियों का खास त्योहार। लोहड़ी के मौके पर हर लड़की पंजाबी ट्रेडीशन के अनुसार तैयार होना पसंद करती है। अगर इस बार लोहड़ी के मौके पर आपर भी पंजाबी मुटियार का लुक पाना चाहते है तो उसमें हम आपकी मदद करेंगे जिससे आप आसानी से परफैक्ट पंजाबन का लुक पा सकती है। 

 

 

ट्रैडिशनल पटियाला सूट

परफैक्ट पंजाब लुक तो आपको ट्रैडिशनल ड्रेस से ही मिल सकता है और लोहड़ी के त्योहार पर पटियाला सलवार के साथ नी लैंथ से ऊपर का कुर्ता पहनें। इस मौके पर आप मेहरुन, रैड, चेरी रैड ऑरेंज, ग्रीन और रॉयल ब्लू जैसे ब्राइट कलर्स ट्राई करें। 

 

फुलकारी दुपट्टा से कपंलीट लुक

 

लोहड़ी के त्योहार पर आपने प्लेन पटियाला या हल्की इंब्रायड्री वाला सूट पहना हो, उसके साथ हैवी फुलकारी दुपट्टा ही कैरी करें। यह आपके लुक को कंप्लीट करेगा क्योंकि बिना फुलकारी दुपट्टे के पंजाबन लुक अधूरा है। 

 

हैवी झुमके 

जब बात एक्सैसरीज की आती है तो पंजाबी लुक को पूरा करने के लिए हैवी और थोड़े बड़े झुमके पहने। 

 

परांदे से लहराए चोटी

परांदे के बिना पंजाबी मुटियार वाला लुक अधूरा ही माना जाएगा। बीच की मांग निकाल कर दोनों किनारों पर पफ बनाएं या दोनों किनारे पर प्लीट्स और एक चोटी बना कर उसमें परांदा लगाएं। फ्रैंच ब्रीड वाली चोटी भी परांदे के साथ खूब जंचेगी। बस इस बात का ध्यान रखें कि परांदे वाली चोटी को आगे ही रखें। 

जूतियां 

पटियाला सूट के साथ जूतियां ही पहनी अच्छी लगती है इसलिए इस दिन गलती से भी हील्स न पहने। जुती में आप नुकीली टो या कलरफुल इंब्रायड्री वाली जूती पहन सकती है। 

 

मेकअप 

इस दिन चेहरे पर बीबी क्रीम अप्लाई करने के बाद आंखों पर मेकअप करें। फॉल्स आई लैशेज इस्तेमाल करें, आंखों में काजल और आई लाइनर लगाएं। होंठ पर लिप ग्लॉस या मैट लिपस्टिक लगाएं। वहीं चिक बोन्स पर ब्लशर और हाईलाइटर का इस्तेमाल करें। 

 

 

 

Content Writer

khushboo aggarwal