B-town की हसीनाओं को भी मात देती है Gauri Khan, रोजाना खाली पेट खाती हैं ये एक चीज

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 03:48 PM (IST)

नारी डेस्क: गौरी खान कौन को भला कौन नहीं जानता। वह 53 साल की उम्र में भी अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। गौरी तीन बड़े-बड़े बच्चों के बाद भी वाकई काफी फिट है, ऐसे में उनकी कमाल की फिजिक का राज उनकी खास मॉर्निंग रूटीन है। अगर आप भी ऐसे में उन्हीं की तरह खूबसूरत और हेल्दी रहना चाहती हैं तो आप उनकी इस रूटीन को फॉलो कर सकती हैं। तो चलिए अब जानते हैं इसके बारे में खास-

कैसे हैं फिट

गौरी खान बहुत ही खास डाइट और वर्कआउट रूटीन फॉलो करती हैं। उन्हें घर का बना खाना काफी अच्छा लगता है। हालांकि आलू, आइसक्रीम और चाट की शौकीन गौरी खुद को फिट रखने के लिए और भी कई देसी नुस्खे अपनाती हैं।

PunjabKesari

मॉर्निंग रूटीन

गौरी की फिटनेस और वेट लॉस का राज उनका देसी रामबाण मॉर्निंग रूटीन है। गौरी रोज सुबह खाली पेट खास मीठी चीज खा लेती हैं। जो मैनोपॉज वाली महिलाओं के वेट लॉस से लेकर शुगर, ब्लड प्रेशर के लिए भी बहुत अच्छी मानी जाती है। 

क्या खाती हैं सुबह सुबह

गौरी रोज सुबह एकदम खाली पेट थोड़ी चॉकलेट खा लेती हैं। एक शोध में पता चला था कि, एक नियमित मात्रा में सही तरीके की चॉकलेट खाने के बहुत से लाभ होते हैं। इसलिए ही गौरी रोज सुबह कोई पानी, ड्राई फ्रूट खाने के बजाय चॉकलेट खा लिया करती हैं।

PunjabKesari

आम मॉर्निंग रूटीन

आमतौर पर लोग सुबह उठकर नींबू पानी, ड्राई फ्रूट्स, फल आदि खाते हैं। और कई रिपोर्ट्स में ये भी साफ है कि, नॉर्मल नाश्ते को चॉकलेट से रिप्लेस नहीं किया जा सकता। क्योंकि आपको नाश्ते में कुछ खास तरह के पोषण की पूर्ति करनी ही चागिए।

चॉकलेट खाने के फायदे

चॉकलेट वैसे तो मीठी और सेहत को नुकसान पहुंचाने वाली मानी जाती है। हालांकि अगर आप सही मात्रा में चॉकलेट खाएं तो चॉकलेट वेट लॉस, दिल की बीमारी, ब्लड प्रेशर, डिप्रेशन, कोलेस्ट्रॉल जैसी स्थिति में मदद कर सकता है। चॉकलेट से ही आपके शरीर की सारी दिक्कतें दूर नहीं हो सकती, ऐसे में आपको रोज सुबह एक गिलास गर्म पानी, ड्राई फ्रूट्स, फल, ओट्स खाने ही चाहिए।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

Related News

static