गणपति फेस्टिव के मौके पर ट्राई करें एक्ट्रेस का ट्रडीशनल महाराष्ट्रीयन लुक

punjabkesari.in Saturday, Aug 22, 2020 - 03:41 PM (IST)

गणेश चतुर्थी के मौके पर पारपंरिक तरीके से पूजा-पाठ किया जाता हैं लेकिन इस मौके पर महिलाएं को खुद सजाने-संवारने का भी कोई मौका नहीं छोड़ती। महाराष्ट्र में गणेशोत्सव की धूम खूब देखने को मिली हैं, इतना ही नहीं वहां महिलाएं इस दिन को एकदम महाराष्ट्रीयन तरीके से सजना पसंद करती हैं, जो उनके गणेशोत्सव को और भी स्पैशल बना देते हैं। मगर जरूरी नहीं कि सिर्फ वहीं खि महिलाएं इस पहरावे को ट्राई कर सकती हैं, बाकी औरतें भी इस मौके पर महाराष्ट्रीयन लुक ट्राई कर सकती हैं। तो चलिए देरी किस बात की आपको सिखाते हैं महाराष्ट्रीयन तरीके से सजने का तरीका ....

सबसे पहले आपको बताते हैं मेकअप का तरीका... 

इस लुक में दो चीजें अहम होती हैं एक तो नथ दूसरा गजरा। मेकअप करने के लिए सबसे पहले बेस लगाकर स्किन से मैच करें और फिर फाउंडेशन लगाएं। इसके बाद आंखों पर डार्क काजल लगाए और उसी के साथ आईलाइनर ट्राई करें। आप चाहे तो आईशैडो अपनी साड़ी से मैच करके भी लगा सकती हैं। फिर हल्का सा ब्लशर लगाएं। अब माथे पर कुमकुम से बड़ी चंद्रमा स्टाइल बड़ी बिंदी लगाएं। बालों का जुड़ा बनाएं। मांगटीका लगाएं। 

साड़ी को दे महाराष्ट्रीयन टच 

वैसे तो महाराष्ट्रीयन साड़ी इस दिन के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं लेकिन फिर भी आपके पास नउवारी साड़ी नहीं हैं तो कोई भी हैवी बॉर्डर वाली साड़ी पहनें। चलिए आज हम आपको दिखाते हैं कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेसेज की लुक, जिनसे आपको कुछ आइडिया जरूर मिलेगे। 


Content Writer

Sunita Rajput