चोटी हो या जुड़ा हेयर स्टाइल को डिफरेंट ट्विस्ट देता है गजरा, एक बार आप भी जरूर करें ट्राई

punjabkesari.in Thursday, Jul 06, 2023 - 12:48 PM (IST)

खूबसूरत कौन नहीं दिखना चाहता, हर महिला चाहती है कि उसकी सुंदरता में कोई कमी ना रहे। कपड़े गहनों के साथ- साथ महिलाएं अपने बालों पर भी खूब ध्यान देती हैं, और इसमें उनका साथ देता है गजरा। बालों में गजरा लगाने का फैशन बेहद पुराना है।


आज भी महिलाएं किसी पारिवारिक फंक्शन या फिर त्‍यौहारों पर बालों में गजरा लगाकर अपनी खूबसूरती को और बढ़ाने का काम करती हैं। इसकी खास बात यह है कि ये साड़ी हो या लहंगा किसी के साथ भी चल जाता है। चोटी या जुड़े के साथ गजरे को कैसे स्टाइल करना है यह हम पर निर्भर करता हैं। चलिए आज बताते हैं गजरे को स्टाइल करने के अलग- अलग तरीके।

गजरा बन

सिंपल हाई जूड़ा बनाकर उसमें गजरा लगाकर आप अपने लुक पर चार चांद लगा सकते हैं। आप गजरे के साथ मेसी बन हेयरस्टाइल के साथ-साथ लो स्लीक बन भी ट्राई कर सकती हैं। बनारसी साड़ी के साथ यह गजरा हेयरस्टाइल बेहद ही कमाल का लगता है।

सिंगल स्ट्रिंग स्‍टाइल
 
सिंगल स्ट्रिंग स्‍टाइल गजरे में बालों के जुड़े को घेरते हुए गजरा लगाया जा सकता है और बीच के हिस्‍से को खाली रखा जाता है। ये स्टाइल साड़ी के साथ बेहद खूबसूरत लगता है। 


क्रीस-क्रोसिंग स्टाइल

चोटी के साथ क्रीस-क्रोसिंग स्टाइल गजरा भी काफी अच्छा लगता है। आप चाहे तो इस स्टाइल को भी अपने ब्राइड्ल लुक का हिस्सा बना सकती है।

 
ओपन हेयर विद गजरा

यदि आपके सुंदर लंबे बाल हैं तो  बांधने के बजाय इस पर गजरा लगा लें। ओपन हेयर विद गजरा हेयर स्टाइल आपके लुक को सबसे अलग बना देगा।

हाफ पफ में गजरा

बालों में हाफ पफ बनाएं और बैक में फॉल स्‍टाइल में गजरा लगा लें। ऐसा वो लोग कर सकते हैं, जिनके बाल बहुत ज्यादा लंबे होते हैं। 


कलरफुल गजरा

गर्मियों में मिनिमल हेयर एक्सेसरीज के साथ गजरा स्टाइल करें, इससे आप ज्यादा रिफ्रेश्ड लगेंगी। इसके अलावा आप अपने आउटफिट के  साथ मैचिंग गजरा भी Try कर सकती हैं। 

Content Writer

vasudha