डलनेस 1 बार में ही हो जाएगी गायब, ट्राई करें फुल बॉडी Skin Whitening पैक

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 02:38 PM (IST)

अक्सर चेहरे के चक्कर में लड़कियां शरीर के बाकी हिस्सों पर ध्यान देना भूल जाती है। ऐसे में कोहनी, गर्दन व पैरों पर कालापन होने लगता है। मगर, आज हम आपके लिए एक ऐसा फुल बॉडी व्हाइटिंग पैक लाए हैं, जो टैनिंग व कालेपन को दूर करेगा, वो भी बिना किसी साइड-इफैक्ट के। तो चलिए जानते हैं फुल बॉडी व्हाइटिंग पैक बनाने व इस्तेमाल करने का सही तरीका।

सामग्री:

गुलाबजल - 1 चम्मच
संतरा का रस - 1 चम्मच
नींबू का रस - 1 चम्मच
टमाटर का रस - 1 चम्मच
मुल्तानी मिट्टी - 1 चम्मच

पैक बनाने का तरीका

एक बाउल में दही, मुल्तानी मिट्टी टमाटर का रस और नींबू का रस को अच्छी तरह मिक्स करें। अगर आपको नींबू या टमाटर सूट नहीं करता तो आप संतरे का रस भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

कैसे करें इस्तेमाल
स्टेप 1:

सबसे पहले कॉटन में गुलाबजल लगाकर चेहरे को अच्छी तरह क्लीन कर लें, ताकि सारी गंदगी निकल जाए।

स्टेप 2:

अब पैक को पूरे चेहरे पर सर्कुलेशन मोशन में मसाज करते हुए लगाए। अब संतरे के छिलके पर थोड़ा-सा पैक लगाकर हल्के हाथों से 5 मिनट तक मसाज करें। अब इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर इसे ठंडे पानी से हल्के हाथों से मसाज करते हुए साफ कर लें। अगर आप संतरे के छिलके से मसाज नहीं करना चाहते तो आप टमाटर का यूज भी कर सकते हैं।

कितनी बार करें इस्तेमाल?

आप इस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में 2-3 बार कर सकते हैं लेकिन ध्यान रखें कि इस पैक को लगाने के बाद किसी भी मेकअप प्रॉडक्ट्स का यूज ना करें। साथ ही इस पैक को लगाने के बाद आप नाइट या डे क्रीम जरूर लगाएं। आप इसका यूज नहीं करते तो एलोवेरा जैल लगाएं।

क्यों है फायदेमंद?

इस पैक में मौजूद स्किन टाइटनिंग व ब्लीचिंग गुण स्किन को निखारने में मदद करते हैं। आप इसका इस्तेमाल सिर्फ चेहरे ही नहीं बल्कि पूरी बॉडी पर कर सकते हैं। वहीं यह पैक कोहनी, पैर व गर्दन के कालेपन से भी छुटकारा दिलाएगा।

 

Content Writer

Anjali Rajput