मुहांसो से लेकर ब्लैक अंडरआर्म्स की परेशानी दूर करेगा साबूदाना, जानिए कैसे?

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 12:38 PM (IST)

हर महिला की अपनी अलग स्किन प्रॉबल्म होती है। कुछ लड़कियां या महिलाएं अपनी डार्क और ऑयली स्किन को लेकर परेशान होती हैं तो कुछ त्वचा के रुखेपन से परेशान रहती हैं। ऐसे में आज हम आपको त्वचा की इन तमाम परेशानियों से बचने के लिए साबूदाने से जुड़े कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगे, जिनकी मदद से आप बहुत जल्द त्वचा की इन समस्याओं से बच जाएंगे...

डार्क अंडरआर्म्स

अपनी डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के लिए साबूदाने को पीसकर उसमें थोड़ा दही और हल्दी पाउडर मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को अंडरआर्म्स वाली डार्क जगह पर कम से कम आधे घंटे के लिए लगा कर रखें। ऐसा हफ्ते में दो से तीन बार करें। कुछ ही दिनों में आपको इसका असर साफ दिखने को मिलेगा।

कील मुंहासे

कील मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए साबुदाने को पीसकर उसमें  थोड़ा सा रोज वॉटर मिलाकर पैक तैयार करें। इस पैक को चेहरे पर हफ्ते में 2 बार जरुर लगाएं। इसके इस्तेमाल से न केवल चेहरे के मुंहासे दूर होंगे बल्कि त्वचा की रंगत में भी निखार देखने को मिलेगा।

ऑयली स्किन

ऑयली त्वचा से परेशान महिलाएं साबूदाने को पीसकर उसमें नींबू का रस मिलाएं। अच्छी तरह दोनों चीजों को मिक्स करके चेहरे पर 15 मिनट के लिए अप्लाई करें। ऐसा हफ्ते में 2 बार करने पार बहुत जल्द आपको ऑयली स्किन से छुटकारा मिल जाएगा।

ड्राई स्किन

अगर आप ड्राई स्किन से परेशान हैं तो साबूदाने को पीसकर उसमें मलाई ऐड करें। इस तैयार फेस पैक को चेहरे पर ड्राई होने तक लगा रहने दें। अगर स्किन ज्यादा ड्राई है तो हफ्ते में तीन बार इस पैक को लगाएं। कुछ ही दिनों में त्वचा की ड्राईनेस दूर हो जाएगी।

Content Writer

Harpreet