इरफान से लेकर किरण राव तक, राजघराने से जुड़े हैं ये फिल्मी सितारे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 02:46 PM (IST)

बी टाउन के सितारों के लाइफस्टाइल के बारे में तो उनके फैंस अच्छे से जानते हैं। लग्जरी गाड़ियों और महल जैसे घरों में रहना तो इन सेलेब्स की पहचान होती है लेकिन वहीं हमारी इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे भी है जो रॉयल यानि राजा महाराजा के खानदान से ताल्लुक रखते है़। कुछ स्टार्स के बारे में तो आपको पता ही होगा लेकिन ऐसे और भी बहुत से स्टार्स है जिनका कनेक्शन शाही फैमिली से है। तो चलिए आपको इन स्टार्स के बारे में बताते हैं..


इरफान खान

स्वर्गीय एक्टर इरफान खान भी रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखते थे। वे राजस्थान के टोंक में पैदा हुए थे इरफान खान का असली नाम भी बहुत कम लोगों को पता है उनका असली नाम साहबजादे इरफान खान था। जयपुर के गांव टोंक में इरफान का परिवार राज करता था। उनके पिता वहां के सबसे बड़े जमींदार थे।


सागरिका घाटगे

जहीर खान की पत्नी सागरिका घाटगे का कनेक्शन भी शाही परिवार से है। वे कोल्हापुर के कहल परिवार से आती हैं।


किरण राव

फिल्म प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और बॉलीवुड के जाने माने स्टार आमिर खान की पत्नी किरण राव भी शाही परिवार से हैं। हां इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं लेकिन किरण राव के दादा वानापार्थी के राजा थे। वानापार्थी अब तेलंगाना में राज्य है।


सैफ अली खान - सोहा अली खान

नवाब फैमिली से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली खान और उनकी बहन भी रॉयल फेमिली से हैं । सैफ पटौदी के नवाब है।


भाग्यश्री

मैने प्यार किया से फेम हासिल करने वाली भाग्यश्री का कौन दिवाना नहीं हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि वे भी शाही परिवार से आती हैं। भाग्यश्री महाराष्ट्र स्थित सांगली के शाही पटवर्धन परिवार से ताल्लुक रखती है़ं। भाग्यश्री के पिता राजा श्रीमंत विजयसिंह राव माधवराव पटवर्धन है।


मनीषा कोईराला

मनीषा कोईराला नेपाल के राजपरिवार से आती हैं वहीं आपको ये भी बता दें कि मनीषा के पिता नेपाल के पर्यावरण मंत्री रह चुके हैं इतना ही नहीं उनके दादा और दो चाचा नेपाल के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं।


अदिति राव हैदरी

अदिती राव हैदरी एक नहीं बल्कि दो दो शाही परिवारों से ताल्लुक रखती हैं। वे अकबर हैदरी की पोती हैं और मुहम्मद सालेह अकबर हैदरी की ग्रैंड नीस हैं।

अलिसा खान

अलिसा खान को उनके फैंस ने कई म्यूजिक वीडियो में देखा है। अलिसा नवाब गाजी उद दीन के परिवार से आती हैं। नवाब साहब, मुगल बादशाह अहमदशाह और आलमगीर द्वितीय के वजीर थे।


रिया और राइमा सेन

रिया और राइमा सेन एक्ट्रेस मुन मुन सेन की बेटियां हैं। दोनों ने बॉलीवुड में अच्छा स्टार्ट किया लेकिन वे अपनी जगह फैंस के दिल में न बना पाई। बहुत कम लोगों को पता है कि दोनों शाही परिवार से ताल्लुक रखती है़ं। उनकी दादी इला देवी बड़ौदा के राजा सयाजीराव गायकवाड तृतीय की बेटी थीं। इला देवी की मां इंदिरा राजे कूच बिहार की राजकुमारी थीं। उनकी छोटी बहन गायत्री देवी जयपुर की महारानी थीं।

तो ये थे वो कुछ स्टार्स जो रॉयल फैमिली से आते हैं.... आपका इनमें से कौन सा स्टार है फेवरेट हमें कंमेट बॉक्स में बताना न भूले।

Content Writer

Janvi Bithal