ड्रैस से लेकर एक्सैसरीज में छाया बंधनी प्रिंट

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 03:59 PM (IST)

बंधनी राजस्थान और गुजरात की ट्रैडिशनल साड़ियों में से एक है। जिसका क्रेज महिलाओं में 60 के दशक से लेकर आज तक बना हुआ है। बंधनी साड़ी महिलाओं की हमेशा से फेवरिट रही है। इसका फैशन कभी कम नहीं हुआ बल्कि नए रंग और कलेवर में यह महिलाओं को और भी लुभा रही है। बदलते दौर में बंधनी प्रिंट सिर्फ साड़ियों तक सीमित नहीं रहा। अब इस प्रिंट के अन्य इंडियन और वैस्टर्न वियर ड्रैस मार्कीट में आ चुके हैं, जिन्हें आप अपने मुताबिक किसी भी ओकेजन में पहन सकती हैं। यहां हम आपको बंधनी प्रिंट के ऐसे ही कुछ आऊटफिट के बारे में बता रहे हैं—

बंधनी लहंगा

साड़ी के बाद बंधनी प्रिंट लहंगे में भी छाने लगे हैं। हाल ही में टीवी एक्ट्रैस करिशमा तन्ना ने अपनी मेहंदी सैरेमनी में बंधनी प्रिंट यलो लहंगा पहना था, जिसमें वह बेहद खूबसूरत नजर आईं। आप चाहे दोस्तों और नाते रिश्तेदारों की शादी के फंक्शन में बंधनी प्रिंट लहंगा ट्राई कर सकती हैं।

बंधनी प्रिंट कुर्ती

बंधनी प्रिंट को आप सिंपल कैजुअल लुक में कैरी करना चाहती हैं तो इसकी कुर्ती बनवा सकती हैं। बंधनी कुर्ती को जींस या किसी मैचिंग लैगिंग्स के साथ पहनें। इसे पहनकर आप ऑफिस या कॉलेज जा सकती हैं। इसके अलावा आप बंधनी सलवार सूट भी पहन सकती हैं।

बंधनी प्रिंट शरारा-गरारा

आजकल कमीज के साथ शरारा, गरारा और प्लाजो का फैशन है। आप चाहें तो बंधनी प्रिंट कपड़े से मैचिंग कमीज और शरारा, गरारा या प्लाजो सिलवा सकती हैं। यह ड्रैस देखने में काफी अच्छे लगते हैं। इन्हें आप ऑफिस-कॉलेज से लेकर कैजुअली कहीं भी कैरी कर सकती हैं।बंधनी प्रिंट जैकेट और दुपट्टा

बंधनी जैकेट और दुपट्टा

किसी भी सिंपल ड्रैस या जींस टॉप को थोड़ा इंडो-वैस्टर्न लुक देने का मन हो तो बंधनी जैकेट या श्रग ट्राई करें। बंधनी जैकेट आपको औरों से हटकर लुक देगी। वहीं महिलाएं सिंपल सलवार सूट या अनारकली के साथ अलग तरह के दुपट्टे कैरी करना पसंद कर रही हैं। आप चाहें तो बंधनी दुपट्टा ट्राई कर सकती हैं।

बंधनी वैस्टर्न ड्रैस

अब ट्रैडिशनल ड्रैसेज जैसे- जंपसूट, बॉडिकॉन, गाऊन और शर्ट में भी बंधनी प्रिंट के आऊटफिट मार्कीट में मिलने लगे हैं। इन्हें आप अपनी पसंद के मुताबिक किसी फंक्शन या कैजुअली ट्राई कर सकती हैं। देखने में यह काफी आकर्षक लगते हैं।

एक्सैसरीज
 

ईयररिंग और मास्क

बंधनी प्रिंट का फैशन सिर्फ तरह-तरह के आऊटफिट ही नहीं अन्य एक्सैसरीज में भी देखने को मिल रहा है। अपनी किसी भी बंधनी प्रिंट ड्रैस के साथ मैचिंग करता मास्क और ईयररिंग्स कैरी करें।

बैग और जूती

बंधनी प्रिंट के विभिन्न वैरायटी के हैंड बैग, शोल्डर बैग, पोटली बैग और जूतियां भी बाजार में उपलब्ध हैं। इन्हें भी आप अपनी ड्रैस के साथ मैचिंग करके कैरी सकती हैं। पार्टनर के करियर में हो गड़बड़ तो ध्यान में रखें ये बातें

News Editor

Shiwani Singh