हॉट ट्रैंड में आया Fringe Fashion

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2017 - 08:19 PM (IST)

पंजाब केसरी(फैशन): फैशन सीजन में हर बार कुछ ना कुछ नया देखने को मिलता है। इस बार फैशन में फ्रिंज पैटर्न छाया हुआ है। फ्रिंज को टेस्सल भी कहा जाता है। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड हसीनाएं भी इसे अपनी स्टाइल स्टेटमेंट का हिस्सा बना रही हैं और जाहिर सी बात है जो चीजें बॉलीवुड-हॉलीवुड में हिट हैं उन्हें तो कॉलेज गोइंग व वर्किग वुमेन फॉलो करती ही करती हैं। दीपिका पादुकोण से लेकर सोनम कपूर की आऊटफिट्स व एक्सेसरीज में आपको फ्रिंज कलैक्शन मिल ही जाएगी। सोनम कपूर ने भी टेस्सल स्टाइल साड़ी वियर की थी, जिसमें वह काफी अट्रैक्टिव नजर आईं। फ्रिंज के टचअप ने साड़ी को ट्रैडीशनल के साथ वेस्टर्न लुक का अच्छा फ्यूजन दिया।

फ्रिंज पैटर्न की खासियत यह है कि यह कपड़े में झालर की तरह लटकती हुई बड़ी यूनिक सी लुक में नजर आती है। दरअसल, ड्रेस को लम्बी स्ट्रिप के साथ कटिंग की जाती हैं ताकि यह लटकती दिखें। यह स्टाइल लैदर से लेकर फर फैब्रिक में यूज होता है सिर्फ कपड़ों में ही नहीं बल्कि एक्सेसरीज, फुटवियर व हैंडबैग्स में भी इस स्टाइल को खूब पसंद किया जा रहा है। 

कलर कॉबिनेशन का ध्यान रखते हुए इसके साथ काफी एक्सपेरिमेंट भी किए जा रहे हैं। एक ही ड्रैस में डिफरैंट कलर के फ्रिंज लगाए जा रहे हैं जिससे यह काफी कलरफुल दिखाई देती है। दीपिका पादुकौण ने भी कांस से वापिस आते समय कलरफुल जैकेट वियर की थी। इसके अलावा क्राप टॉप, गाऊन, स्कर्ट्स व जींस में भी फ्रिंज स्टाइल कैरी किया जा सकता है। सिर्फ वैस्टर्न ही नहीं ट्रैडीशनल में भी फ्रिंज खूब चल रहा है। सलवार कमीज के साथ लड़कियां फ्रिंज स्टाइल दुपट्टा कैरी कर रही हैं। एक्सेसरीज में भी आप टेस्सल इयररिंग, नेकपीस , ब्रेस्लेट ट्राई करें। अगर आप वर्किंग वुमेन हैं तो इस तरह की कलरफुल एक्सेसरीज में आप काफी क्यूट और गर्लिश लुक में दिखाई देगी। आप सिंपल आऊटफिट्स के साथ फ्रिंज बेल्ट भी लगा सकते हैं। 

इन बातों का रखें ध्यान
-फ्रिंज स्टाइल कैरी कर रही हैं तो प्रिंटेड ड्रेस को अवाइड करें क्योंकि यह प्लेन में ’यादा अट्रैक्टिव लगता है। हैल्दी लड़कियां प्रिंटेड फ्रिंज ड्रेस में और भी हैल्दी दिखती हैं। 
- टैस्सल एक्सेसरीज के साथ ड्रेस प्लेन हो तो यह ज्यादा अच्छे लगती हैं। 
- फ्रिंज ड्रैस के साथ ज्यादा हैवी ज्वैलरी कैरी ना करें।


 

Content Writer

Vandana