कोविड पॉजिटिव विदेशी घूमने पहुंचा ताजमहल , गलत नाम- पता बताकर हुआ फरार

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 02:03 PM (IST)

जहां एक तरफ कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए  उत्तर प्रदेश के आगरा में सतर्कता बढ़ी दी गयी है और स्वास्थ्य विभाग विदेशी पर्यटकों पर विशेष नजर रखते हुये उनकी जांच शुरू कर दी है, तो वहीं दूसरी तरफ ताजमहल से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है । 26 दिसंबर को ताजमहल देखने गया एक विदेशी पर्यटक कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद लापता हो गया। 

PunjabKesari
दक्षिण अमेरिकी देश अर्जेंटीना से आया ये शख्स हाल ही में आगरा गया था। वहां वो ताजमहल घूमने गया था, उस दौरान कोरोना टेस्टिंग के लिए उसका सैंपल लिया गया था। आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि वे पर्यटक को ढूंढ नहीं पाए हैं क्योंकि उसने जो संपर्क जानकारियां दी थीं, वे गलत हैं। 

PunjabKesari
श्रीवास्तव ने बताया कि-“एक पर्यटक 26 दिसंबर को ताजमहल देखने गया था और स्मारक के प्रवेश द्वार पर कोविड-19 परीक्षण के लिए नमूना लिया गया। उसकी आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट में कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। हालांकि, पर्यटक द्वारा दिए गए संपर्क नंबर और अन्य विवरण गलत निकला, जिसके बाद से हम उसे ढूंढ नहीं पाए हैं। स्वास्थ्य विभाग अब स्थानीय खुफिया इकाई (एलआईयू), होटल एसोसिएशनों व अन्य सूत्रों की मदद से पर्यटक की तलाश कर रहा है। 

PunjabKesari
दरअसल आगरा में स्वास्थ्य विभाग पर्यटक के ठिकाने का पता लगाने के लिए कदम उठा रहा है ताकि उसे उचित उपचार दिया जा सके और अन्य लोगों को भी संक्रमण से बचाया जा सके। दरअसल ताजमहल देखने के लिए रोजाना काफी संख्या में भारतीय और विदेश पर्यटक पहुंचते हैं।   स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्मारकों में जाने से पहले हर एक पर्यटक को कोविड-19 टेस्ट से गुजरना होगा। 

PunjabKesari
विदेशी पर्यटकों की आवक को देखते हुये आगरा का स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर सक्रिय हो गया है और यहां आने वाले सभी विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है तो वहीं रेलवे स्टेशन, बस अड्डों और होटलों में भी सतर्कता बरती जाएगी। ताजमहल के दीदार के लिये आने वाले विदेशी पर्यटकों, खासकर चीन, जापान, ब्राजील और अमेरिका से आने वाले पर्यटकों के साथ-साथ, इन देशों से लौटने वाले लोगों पर भी विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेट पर जांच के लिए टीमें लगा दी गई हैं और टीमों ने नमूने लेना शुरू कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static