हेयर कलर को लंबे समय तक टिकाए रखना है तो 6 बातों का रखें ध्यान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 05:05 PM (IST)

बालों में कलर करवाना आजकल फैशन बन गया है। लड़कियां स्टाइलिश लुक पाने के लिए अलग-अलग तरह के कलर करवाती हैं लेकिन कुछ समय बाद ही कलर फैड यानि लाइट हो जाता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स देंगे, जिससे आपके बालों का कलर जल्दी लाइट नहीं होगा। चलिए बताते हैं हेयल कलर को लॉन्ग लॉस्टिंग चलाने के कुछ आसान टिप्स।

72 घंटे तक न करें शैंपू

इस बात का ध्यान रखें कि हेयर कलर करवाने के 72 घंटे यानी 3 दिन तक शैंपू ना करें। इसके अलावा किसी अगर 1 या 2 दिन बाल ऑयली या ग्रीजी हो जाएं तो आप ड्राई शैंपू का यूज कर सकती हैं।

PunjabKesari,nari

सही शैंपू का यूज

कलर करवाने के बाद बालों को सल्फेट-फ्री या कलर्ड हेयर के लिए बेस्ट शैंपू और फिल्टर पानी का ही यूज करें। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि पानी ताजा हो।

शैंपू से पहले कंडिशनर

आमतौर पर शैंपू के बाद कंडीशनर किया जाता है लेकिन अगर आप ने कलर करवाया है तो कंडीशनर के बाद शैंपू करें। कंडीशनर लगाने के बाद बालों को पानी से धोएं और फिर शैंपू करें। इससे बालों पर प्रोटेक्टिव लेयर बन जाएगी और कलर लंबे समय तक टिका रहेगा।

सूरज की किरणों से करें प्रोटेक्टेड

सूरज की हानिकारक किरणों से भी बालों का कलर जल्दी फेड हो जाता है इसलिए घर से बाहर जाते समय बालों को हैट या स्कार्फ से कवर कर लें।

PunjabKesari,nari

हीटिंग मेटीरियल से दूरी

हेयर स्टाइलिंग करते वक्त बहुत ज्यादा हीटिंग मेटीरियल यूज करने से बचें। साथ ही पूल में स्विमिंग करने जाने से पहले बालों में नारियल तेल लगाना न भूलें।

स्पा करवाएं

हेयर कलर करवाने के बाद रेगुलर स्पा जरूर लें। इससे हेयर क्युटिकल में कलर लॉक हो जाता है और लंबे समय तक टिका रहता है।


PunjabKesari,nari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static