फुटवियर रखने के लिए नहीं है जगह तो बजट में बनावा सकते हैं ये स्टाइलिश शू रैक

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 01:55 PM (IST)

महिलाओं के पास जितने कपड़े होते हैं उतने ही फुटवियर भी होते हैं। उनके पास फॉर्मल, कैजुअल, पार्टी वियर, ट्रेडिशनल आदि सभी तरह की वैरायटी होती है लेकिन मुसीबत तब ज्यादा बढ़ती है जब जगह की कमी होने लगती है। कमी होने के बाद महिलाएं घर में इधर-उधर रखने लगती हैं जो फुटवियर को तो खराब करता ही है लेकिन घर की लुक पर भी बूरा असर डालता है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही समस्या है, तो आप कुछ इन टिप्स के साथ शू-रैक बनवा सकती हैं।

दरवाजे के पीछे- आप दरवाजे के पीछे लकड़ी या प्लाई लगाकर वहां पर रैक बनवा सकते हैं। आप चाहें तो इस जगह पर हुक या रॉड भी लगा सकते हैं।

सीढ़ियों के नीचे- यहां पर खुली अलमारियां या दराज बना सकते हैं। इसके अलावा, आप जूते रखने के लिए यहां पर टोकरी या बक्से भी रख सकते हैं।

PunjabKesari

दीवार को भी कर सकते हैं इस्तेमाल- आप दीवार पर एक शू रैक अटैच करा सकते हैं। आप चाहें तो बाजार में मिलने वाले लकड़ी, धातु या फिर प्लास्टिक से बने शू रैक खरीद कर भी इसे दीवारों पर हैंग कर सकते हैं।

फर्नीचर के नीचे का स्पेस- कुछ फर्नीचर, जैसे कि बेंच या ओटोमन टेबल के नीचे स्टोरेज स्पेस होता है। इसके नीचे की स्पेस को आप जूते रखने के लिए उपयोग कर सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static