काम की बातें: आपके किचन का काम आसान कर देंगे ये टिप्स

punjabkesari.in Wednesday, Oct 06, 2021 - 01:23 PM (IST)

महिलाओं को किचन में काम करते हुए घंटों लग जाते हैं। वहीं वर्किंग वुमेन के लिए घर व ऑफिस संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में अगर आज हम आपके लिए कुछ खास व आसान किचन टिप्स लेकर आए हैं। इसकी मदद से आपको कुछ कामों को करने में आसानी होगी। इससे खाना टेस्टी तो बनेगा ही साथ ही आपका समय भी बचेगा। चलिए जानते हैं इन किचन टिप्स के बारे में...

चावल पकाने का तरीका

अक्सर महिलाओं की शिकायत रहती है कि चावल सफेद व खिले-खिले नहीं बनते हैं। इसके लिए आप चावल का पानी उबालते समय उसमें 1 चम्मच घी और कुछ बूंदें नींबू का रस मिला दें। इससे चावल खिले-खिले और बिल्कुल सफेद बनेंगे।

PunjabKesari

लौकी के पानी का रियूज

आमतौर पर महिलाएं लौकी को कद्दूकस करने के बाद उसका पानी बेकार समझकर फेंक देती है। मगर आप इस पानी से उससे आटा गूंथ सकती है। इससे परांठे टेस्टी और सॉफ्ट बनेंगे।

पुदीने की चटनी बनाने का तरीका

चटनी के लिए पुदीने को ज्यादा महीन ना पीसें। इससे चटनी में कड़वाहट आ जाएगी।

PunjabKesari

पास्ता सॉस को ऐसे बनाएं स्वादिष्ट

पहले बटर को छोटे-छोटे टुकड़े में काट लें। फिर गैस बंद करके उसे सॉस में डालकर हिलाएं। इससे सॉस में गांठें नहीं बनेंगी।

अंडे को उबालने का तरीका

अंडे उबलते समय पानी में एक चम्मच सफेद सिरका मिला दें। इससे जर्दी टूटेगी नहीं। ऐसे में आपको एकदम परफेक्ट अंडे खाने को मिलेंगे।

PunjabKesari

खाली ना चलाएं फ्रिज

फ्रिज को कभी भी खाली नहीं चलाना चाहिए। इससे इसके खराब होने का खतरा रहता है। अगर कुछ ना हो तो उसमें पानी की बोतलें ही रख दें। इससे फ्रिज खराब नहीं होगा।

रोटी को ऐसे रखें नर्म

अक्सर रोटी बनने के कुछ घंटों बाद अकड़ जाती है। इससे बचने के लिए रोटी के बर्तन में अदरक के कुछ टुकड़े डालें। इससे रोटी नर्म और ताजी बनी रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static