हाई हील खरीदते वक्त फॉलो करें ये ट्रिक्स

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 10:48 AM (IST)

अपने लिए सही सैंडल खरीदना आसान काम नहीं हैं। यदि आप अपने लिए सही हील नहीं चुनती हैं, तो आपकी सेहत पर इसके कई दुष्प्रभाव भी होते हैं और इस बात का मलाल भी रहता है कि आपने इतने पैसे भी लगाए और सैंडल पहना भी नहीं। खरीदा हुआ सही सैंडल आपका कॉन्फिडेंट तो बढ़ाता ही है, साथ ही इसमें आपके पैर भी सुंदर दिखते हैं और अाप फैशनेबल नजर आती हैं। इसलिए अगली बार जब आप सैंडल खरीदने जाएं तो कुछ बातों का ध्यान रखें। 

1. अपने पैर नाप लें


आपको अपने पैर का नाप लेटे रहना चाहिए, क्योंकि उम्र के साथ पैर के नाप में भी अंतर आता हैं और उम्र के साथ नाप कम भी हो जाता है। 

2. कंफर्टेबल हील ही सिलेक्ट करें


सैंडल पहन कर चलें और यह देखें कि आप उनमें कैसा महसूस कर रही हैं। यदि आपको सैंडल पैरों में कसा हुआ लग रहा है तो यह बिल्कुल न सोचें कि यह कुछ दिनों में लूज हो जाएगा, क्योंकि ज्यादातर सैंडल के साथ ऐसा नहीं होता। 

3. दोपहर को जाएं सैंडल खरीदने 


दोपहर के समय आपका पैर सामान्य रुप से फैलता है और इसलिए आप अपने लिए इसे सही पाएंगे और ऐसी सैंडल ले पाएगे जो आपको फिट आ रही हो। 

4. ड्रेसेज से मैच करके खरीदे हील 
जब भी आप सैंडल खरीदती हैं तो आपको अपने दिमाग में अपने कपड़ों को रखना चाहिए और यह ध्यान रखें कि वह सैंडल आपकी कम से कम तीन रंग की ड्रेसेज के साथ मैच होना चाहिए। 

5. हील कैप लगाएं
अगर चाहता है कि आपको और आपके आस-पास के लोगों को आपकी हील की आवाज न आए तो हील कैप का इस्तेमाल करें।

6. एक्स्ट्रा सपोर्ट का इस्तेमाल 
कभी-कभी आप किसी सैंडल के लिए कोई एक्स्ट्रा सपोर्ट चाहती हैं, ताकि आप आराम महसूस करें। इसके लिए आप आर्च सपोर्ट या इंसोल ले सकती हैैं, जो काफी आरामदायक होता है और आप आसानी से पूरे दिन हील में घूम सकती है। 


 

Content Writer

Sunita Rajput