होली पर करें ये उपाय! नौकरी, पैसे और शादी से जुड़ी हर परेशानी होगी दूर

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 11:55 AM (IST)

भारत में होली और दिवाली दो ऐसे त्यौहार हैं, जिनके दौरान पॉजिटिव वाइबस बहुत ज्यादा एक्टिव होती हैं। ऐसे में इस दौरान किए गए उपाय आपका जीवन और भाग्य दोनों बदलकर रख सकते हैं। आइए जानते हैं होली के पवित्र त्यौहार पर वास्तु के कुछ खास उपाय..

पहला उपाय-

होली खेलने जाने से पहले एक नारियल लें, उस पर सिंदूर लगाएं, उसे धूप दिखाएं और 4 से 5 मेवे डालकर उस नारियल को लाल कपड़े में बांध ले। इस नारियल को घर के मंदिर में रखकर मां लक्ष्मी से अपने घर में हमेशा वास करने की प्रार्थना करें। उसके बाद इस नारियल को अपने ऑफिस या काम करने वाली जगह पर रख लें। ऐसा करने से धन से जुड़ी आपकी समस्त परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएंगी।

दूसरा उपाय-

अगर आप चाहते हैं कि आपसे जुड़े हर रिश्ते के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहें, तो होलिका दहन की रात 1 पान का पत्ता, 7 गोमती चक्र, 2 लौंग और कुछ पताशे पूजा में रखें। होलिका दहन की 7 बार परिक्रमा करें। हर परिक्रमा के वक्त 1 गोमती चक्र अग्नि में डालते जाएं। ऐसा करने से पूरा साल आपके रिलेशन सभी के साथ अच्छे बने रहेंगे।

तीसरा उपाय-

आप अगर किसी खास व्यक्ति के दिल में अपनी जगह बनाना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति को पर्पल या फिर ऑरेंज रंग लगाएं। इंसान चाहे दोस्त हो, कोई रिश्तेदार या फिर आपका होने वाला जीवन साथी। होली के ये रंग आपके जीवन को खुशियों के रंग से भर देंगे। 

चौथा उपाय-

रंग बिरंगे रंगों के अलावा सूरजमुखी के फूलों के साथ भी होली जरुर खेलें। इन फूलों के साथ घर के बड़े बुजुर्गों के साथ होली खेलें साथ ही मंदिर जाकर भगवान राधा-कृष्ण के साथ भी जरुर खेलें। ऐसा करने से आपको आने वाले जीवन में कई खुश खबरियां सुनने को मिलेंगी।
 

Content Writer

Harpreet