सिंदूर के ये छोटे-छोटे टोटके, दूर करेंगे जीवन की सारी समस्याएं

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 06:48 PM (IST)

सुहागिन महिलाओं के लिए सिंदूर बेहद मायने रखता है। यह उनके श्रृंगार का अहम हिस्सा होता है। वहीं पूजा व अन्य शुभ काम में भी इसे इस्तेमाल किया जाता है। इसके साथ ही इससे जुड़े कुछ उपाय करने से जीवन की समस्याएं दूर होने में मदद मिलती है। घर में चल रहा तनाव दूर होकर रिश्तों में मिठास आती है। तो आइए जानते हैं सिंदूर से जुड़े कुछ उपाय...

वैवाहिक जीवन होगा सुखमय

सुहागिन महिलाएं बाल धोने के बाद गौरी माता को सिंदूर अर्पित करें। इससे पति-पत्नी में चल रहा तनाव दूर होकर वैवाहिक जीवन सुखमय बीतेगा। 

ऐसे करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न 

लगातार 3 बुधवार पान के पत्ते में फिटकरी और सिंदूर बांधकर पीपल पेड़ के नीचे दबा दें। फिर बिना पीछे देखें घर लौट आए। इससे आपको नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होकर कार्यक्षेत्र व समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। 

हनुमान जी को करें अर्पित 

सिंदूर को चमेली के तेल में मिलाकर 5 मंगलवार और शनिवार हनुमान जी को चढ़ाएं। इससे आपकी सारी चिंताएं दूर होकर घर में खुशहाली आएगी। 

सकारात्मक ऊर्जा के लिए

घर में नकारात्मक ऊर्जा होने से तनाव बना रहता है। इसे दूर करने के लिए आप सिंदूर से जुड़ा एक उपाय कर सकती है। इसके लिए सिंदूर में तेल मिलाकर घर के मुख्य द्वार पर लगा दें। ऐसा करने से नैगेटिव एनर्जी घर के अंदर नहीं आ पाएगी। साथ ही इस उपाय को लगातार 40 दिनों तक करने से वास्तुदोष दूर होगा। घर में सुख-समृद्धि, शांति व खुशहाली का आगमन होगा। 

इस उपाय से ग्रह होंगे शांत

कुंडली में सूर्य और मंगल ग्रह कमजोर होने से जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए सिंदूर को साफ बहते पानी में प्रवाहित करें। इससे ग्रह शांत होने में मदद मिलेगी। जीवन की समस्याएं दूर होकर घर में खुशहाली का वास होगा। 

 


 

Content Writer

neetu