पतली आईब्रो है तो कच्चे दूध का यूं करें इस्तेमाल, महीने में दिखेगा रिजल्ट

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 01:40 PM (IST)

चेहरे की सुंदरता आकर्षित आंखों के साथ घनी व काली आइब्रोज पर भी बनती है। इससे चेहरे का लुक और भी निखर कर सामने आता है। मगर बहुत- सी  महिलाएं अपनी आइब्रोेज घनी व लंबी न होने के कारण परेशान रहती है। ऐेसे में अगर आपकी भी भौंहे काफी हल्की है तो आप कुछ देसी नुस्खों कोे अपनाकर इस परेशानी से राहत पा सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बताते हैं...

कच्चा दूध

रोजाना कच्चे दूध से करीब 5-10 मिनट तक आईब्रोज की मसाज करने से इसके बाल लंबे, घने व काले होते हैं। साथ ही आइब्रोज चमकदार नजर आते हैं। लगातार इसे लगाने से महीने भर में ही असल दिखने लगेगा। 

एलोवेरा जेल

औषधीय गुणोें से भरपूर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से स्वस्थ तरीके से आइब्रोे को बढ़ने में मदद मिलेगी। इसे लगाने के लिए 1/2 चम्मच एलोवेरा जेल से अपने आइब्रोज की हल्के हाथों से मसाज करें। इस नुस्खे को दिन में 2 बार अपनाने से जल्दी फर्क नजर आएगा। 

जैतून तेल 

इसे इस्तेमाल करने के लिए अपनी अंगुलियों पर जैतून तेल की कुछ बूंदें लेकर लेकर हल्के हाथों से आइब्रोज की 5 से 10 मिनट कर मसाज करें। इसे लगातार 15 दिनों तक करने से आपको फर्क नजर आएगा। 

नारियल तेल

विटामिन- ई से भरपूर नारियल तेल बालों व त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है। इससे 5-6  मिनट तक भौंहों की मसाज करने से बाल लंबे, घने व काले होते हैं। 

पेट्रोलियम जेली

सोने से पहले पेट्रोलियम जेली से आइब्रो की मसाज करें। फिर अगली सुबह इसे पानी से साफ कर लें। रोजाना इस नुस्खे को करने से कुछ ही दिनों में आइब्रोज की ग्रोथ बढ़ने लगेगी। 

प्याज का रस

आइब्रोज की ग्रोथ बढ़ाने के लिए प्याज का रस भी बेहद फायदेमंद होता है। इसके लिए प्याज का रस निकाल कर उसे कॉटन की मदद से आइब्रो पर 5 मिनट तक मसाज करें। बाद में इसे पानी से धो लें। इससे आइब्रोज जल्दी ही लंबी, घनी व मोटी होगी। 

Content Writer

neetu