परफैक्ट आईलाइनर के लिए फॉलो करें ये 4 स्टेप

punjabkesari.in Sunday, Apr 09, 2017 - 04:08 PM (IST)

पंजाब केसरी (ब्यूटी): आंखे, यह शरीर का सबसे अहम हिस्सा होती हैं। इसे खूबसूरत दिखाने के लिए लड़कियां काजल, मसकारा और आईलाइनर जैसी चीजों का इस्तेमाल करती हैं। ताकि वे अपनी आंखों को परफैक्ट लुक दें सके लेकिन कई बार क्या होता है कि आपकी छोटी-छोटी गलतियां आपके आईलाइनर को खराब कर देती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे स्टेप बताएंगे जिन्हें फॉलो करके आप आंखों पर परफैक्ट आईलाइनर पा सकती हैं।

 

1. प्राइमर

अगर आपने अपने चेहरे पर मॉश्चराइर लगाया है तो उसके तुरन्त बाद आईलाइनर ना लगाएं। ऐसा करने से आईलाइनर ज्यादा अच्छे से नहीं लग पाएगा। आईलाइनर लगाने से पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें और इसके बाद अपनी त्वचा को अच्छे से टोन कर लें।

2. तेल को हटा लें

आईलाइनर का इस्तेमाल करने से पहले अपने चेहरे पर मौजूद तेल को किसी टिशु पेपर की मदद से अच्छे से साफ कर लें। क्योकि अगर आपकी आंखो के आस पास तेल रहा तो आपका आईलाइनर फैल सकता हैं।

3. परत पर परत लगाएं

आप जब भी आईलाइनर लगाएं तो पहले एक बार एक परत लगाएं उसके बाद दुसरी परत लगाएं। अगर आप इस तरह से आईलाइनर लगाती है तो ऐसे में आपकी आंखों को परफैक्ट लुक मिलेगा।

4. मसकारा भी जरूर लगाएं

आंखों को और खूबसूरत बनाने के लिए आप मसकारा का इस्तेमाल करना ना भूलें।इससे आपकी आंखे और भी खूबसूरत लगेगी।


जरूरी बात

आप जब भी आईलाइनर का इस्तेमाल करें तो ऐसे में अपने पास हर तरह के समान को रखें। ताकि अगर आपका आईलाइनर लगाते समय फैल जाए तो आप उसको सुखने से पहले साफ कर सके। 

Punjab Kesari