इतिहास ही नहीं, विभिन्न मुद्दों से रुबरू करवाता है अहमदाबाद का यह फ्लावर शो

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 02:25 PM (IST)

जब बात घूमने की बात आती है तो कुछ लोग बीच, इतिहासिक जगह तो कुछ विदेश में घूमना पसंद करते है। वहीं कुछ ऐसे लोग होते है जो नेचर के पास रहना पसंद करते है। वहीं अगर सर्दी के इस मौसम में भी आप नेचर के बीच रहना चाहते है तो अहमदाबाद में लगा फ्लावर शो आपके लिए काफी बेस्ट ऑप्शन है। इस शो की खास बात यह है कि अहमदाबाद में आप शो के साथ यहां की एतिहासिक जगहों पर भी घूम सकते है। 

नए साल की शुरुआत पर अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर 8 वां फ्लावर शो 2020 आयोजित किया गया है। सरदार ब्रिज से एलिसब्रिज तक बने इस रिवर फ्रंट पर 88,500 वर्गमीटर क्षेत्र में फैला शो 4 से 19 जनवरी तक चलेगा। जिसमें विभिन्न थीम पर फ्लावर डेकोरेट किए गए है। 


विभिन्न थीम पर सजाए फ्लावर 

इस शो में गांधी जयंती, मच्छर, फायर ब्रिगेड सहित अलग-अलग 8 थीमों पर फ्लावर डेकोरेट किए गए है। जिसमें 750 तरह के 10 लाख से ज्यादा फूल प्रदर्शित किए गए है। इस प्रदर्शनी का आयोजन अहमदाबाद महानगर पालिका ने करवाया है। इस शो को देखने के लिए आने वाले लोगों को खास तौर पर स्वच्छ पर्यावरण, स्वस्थ, पर्यावरण सुरक्षा, खेलकूद आदि का संदेश दिया जा रहा है। 

 

 

एडवांस बुकिंग की है सुविधा 

शो के लिए पहली बार एडवांस टिकट बुकिंग की व्यवस्था की गई है ताकि लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। वहीं पार्किंग की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यहां पर कार, दो पहिया और तीन पहिया वाहनों की पार्किंग का पूरी सुविधा है। 

Content Writer

khushboo aggarwal