अथिया की परफेक्ट फिगर का राज है स्पेशल ब्रेकफास्ट, जानिए क्या खाकर रहती हैं फिट?

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 11:07 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अथिया शेट्टी आज अपना 27वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। अथिया न सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि परफेक्ट बॉडी शेप को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। बता दें कि अपनी परफेक्ट फिगर के लिए आथिया न सिर्फ वर्कआउट पर ध्यान देती हैं बल्कि अपनी डाइट का भी ख्याल रखती हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि खुद को कैसे स्लिम-फिट रखती हैं आथिया।

 

अथिया की डाइट

अथिया ने बताया कि वो डाइट को ज्यादा सीरियस नहीं लेतीं मगर, इसे बैलेंस रखने की पूरी कोशिश करती हैं।

डाइट में लेती हैं कार्ब्स

अक्सर लोग फिट रहने के लिए कार्ब्स को कम कर देते हैं या उससे परहेज करते हैं लेकिन अथिया की डाइट में ज्यादातर कार्ब्स फूड्स ही शामिल होते हैं। उनका मानना है कि हैल्दी रहने के लिए बाकी तत्वों के साथ-साथ कार्ब्स भी लेने जरूरी है।

हेल्दी ब्रेकफास्ट से दिन की शुरूआत

अथिया ने कहा, 'ब्रेकफास्ट मेरा फेवरेट मील है और मैं इसे हेल्दी व टेस्टी बनाने की पूरी कोशिश करती हूं। क्योंकि बॉडी को हर चीज की जरूरत होती है इसलिए मेरे ब्रेकफास्ट में कार्ब्स, प्रोटीन और विटामिन का बैलेंस होता है।' वह नाश्ते में मल्टी ग्रेन ब्राउन ब्रेड के साथ चेरी टमेटो, मैश एवोकाडो, एग सैंडविच विद Hollandaise sauce खाती है। इससे उनकी बॉडी को सही न्यूट्रीशन मिलते हैं। ब्रेकफास्ट में कभी कुछ अलग चाहिए होता है तो वो ओट्समें ब्लूबेरीज और शहद डालकर खाती हैं।

इन चीजों से करती हैं परहेज

अथिया चीज और बटर को अवॉइड ही करती है लेकिन इसकी थोड़ी-थोड़ी मात्रा खाने से परहेज नहीं करती।

हैवी वर्कआउट और योग

वह हफ्ते में 3 दिन हैवी वर्कआउट और 4 दिन योगा करती हैं। इसके अलावा कार्डियो एक्सरसाइज, सैर, जॉगिंग भी उनकी फिटनेस रूटीन का हिस्सा है।

वर्कआउट के दौरान लेती हैं खास डाइट

जिम वाले दिनों में वो ब्रेकफास्ट में फ्लेवर्ड योगर्ट में फ्रेश फ्रूट्स जैसे स्ट्रॉबेरी या चीकू खाती हैं। इसके साथ काजू, बादाम, अखरोट और किशमिश जैसे ड्राईफ्रूट्स भी लेती हैं। थोड़ा सा कोकोनट क्रश भी लेना पसंद करती है।

जूस पीना भी है पसंद

उन्हें फ्रेश जूस पीना भी पसंद है। उनकी डेली रुटीन में नारियल पानी के अलावा संतरे, पाइनएप्पल, तरबूज, सेब और अनार के बने जूस शामिल होते हैं।

Content Writer

Anjali Rajput