घी और मीठा खाकर भी एकदम फिट हैं शिल्पा, जानिए उनकी डेली रुटीन

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 06:35 PM (IST)

फिल्म इंडस्ट्री में लंबे समय तक टिकना है तो फिटनेस की खास जरुरत है। एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी शादी के बाद चाहे अभी तक किसी फिल्म में नजर नहीं आईं मगर इसके बावजूद उन्होंने खुद को मेनटेन करके रखा है। टोन्ड बॉडी फिगर और ग्लोइंग स्किन के लिए जानी जाने वाली शिल्पा उनके फैंस के लिए किसी इंसपीरेशन से कम नहीं हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस वीडियोज व फोटोज शेयर करती शिल्पा अपनी डाइट का खास ध्यान रखती हैं।

 

एक्सरसाइज के साथ सही डाइट है ज्यादा जरुरी

उनका मानना है कि फिट रहने में योग और एक्सरसाइज का रोल सिर्फ 30 फीसदी ही होता है जबकि डाइट की भूमिका 70 प्रतिशत होता है। फिटनेस के लिए शिल्पा पूरा दिन भूखा रहने या फिर तेल-घी को बंद करने की सलाह बिल्कुल भी नहीं देतीं।

जमकर घी खाती हैं शिल्पा

क्या आप जानते हैं कि शिल्पा जमकर देसी घी का सेवन करती हैं? मगर इसके बावजूद उनका वजन नहीं बढ़ता। इसका राज है कि उन्हें पता है किस चीज में और एक दिन में आपको कितने घी का सेवन करना है। तो इस तरह से शिल्पा घी खाकर भी खुद को फिट एंड फाइन रखती हैं। घी के साथ-साथ शिल्पा को जीरा-आलू खाना बहुत पसंद है। उनके मुताबिक आलू खाने से मोटापा बढ़ता है यह केवल लोगों का वहम है। शिल्पा घी में बना जीरा-आलू खाना ही पसंद करती हैं।

योग

शिल्पा आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी योगा वीडियो व फोटोज शेयर करती हैं। शिल्पा कहती हैं कि योग के बिना उनके दिन की शुरुआत नहीं होती। शिल्पा अपने फैंस को भी यही सलाह देती हैं कि योग करो और जमकर अपना मनपसंद घर का बना हेल्दी खाना खाओ।

संडे को चीट डाइट फॉलो करती हैं शिल्पा

6 दिन अपने खाने पर कंट्रोल रखने वाली शिल्पा संडे के दिन जमकर फास्ट फूड्स, मिठाइयां और ऑयली चीजें खाती हैं। इसे वह खुद अपना चीट मील डे कहकर बुलाती हैं। शिल्पा हर रोज 8 बजे अपना डिनर कर लेती हैं। ब्रेकफास्ट - 1 कटोरी दलिया और एक कप चाय (ब्राउन शुगर के साथ) लेना पसंद करती हैं। इसी के साथ शिल्पा...

-वर्कआउट के बाद - प्रोटीन शेक, 2 खजूर, 8 मुनक्के
-लंच - घी लगी 1 रोटी (5 अलग-अलग अनाज के अनाज से बनी), चिकन, दाल, रिफाइंड तेल में बनी सब्जी
-दोपहर के बाद - 1 कप ग्रीन टी
-इवनिंग - सोया मिल्क, 1 ब्राउन ब्रेड टोस्ट, 1 अंडा और ग्रीन टी
-डिनर - सेब, सलाद, सूप और चिकन आदि चीजें अपनी डेली रुटनी में फॉलो करती हैं। 

Content Writer

Harpreet