कर्वी फिगर के लिए हंसिका करती हैं ये काम, जानिए उनके सीक्रेट्स फिटनेस टिप्स

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 11:22 AM (IST)

बॉलीवुड और साउथ एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी आज अपना 28वां जन्मदिन मना रही है। बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस इंडस्ट्री में कदम रखने वाली हंसिका भले ही बॉलीवुड की कम फिल्मों में नजर आई हो लेकिन साउथ इंडस्ट्री में उनका खूब नाम है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में हंसिका की फैन फॉलोइंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक फैन ने मदुरई में उनके नाम का मंदिर बनवाया है, जहां हंसिका की मूर्ति भी लगाई गई है।

 

मगर, आज हम आपको हंसिका के लाइफस्टाइल नहीं बल्कि उनकी फिटनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। भले ही हंसिका स्लिम फिट ना हो लेकिन उनकी कर्वी फिगर के भी लाखों दीवाने हैं। हालांकि कुछ समय पहले उन्होंने अपना वजन घटाया भी था, जिसके लेकर उन्होंने खूब सुर्खियां भी बटौरी। चलिए जानते हैं आखिर कैसे खुद को फिट एंड फाइन रखती हैं हंसिका मोटवानी।

वर्कआउट रूटीन

खुद को फिट रखने के लिए हंसिका अपने वर्कआउट रूटीन पर खूब ध्यान देती हैं। वह ना सिर्फ रोजाना जिम जाती है बल्कि योगा भी करती हैं। उन्होंने बताया कि वह सुबह जल्दी उठ जाती हैं और सबसे पहले योगा करती हैं।

PunjabKesari

2 घंटे करती हैं वर्कआउट

वह करीब 2 घंटे जिम में वर्कआउट करती हैं, जिसमें अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज शामिल होती हैं। कार्डियो और स्पिनिंग उनकी वर्कआउट रूटीन में जरूर शामिल होता है।

जिम के बाद प्रोटीन शेक

जिम में एक्सरसाइज के बाद हंसिका प्रोटीन मिल्क शेक पीती हैं। इसके अलावा स्लिम और अट्रैक्टिव फिगर पाने के लिए एक दिन छोड़कर स्विमिंग भी करती हैं। साथ ही फिट रहने के लिए वो डांस का सहारा भी लेती हैं।

PunjabKesari

खूब पीती हैं पानी

उन्होंने बताया कि वह शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी के अलावा नारियल पानी का सेवन भी करती हैं। इसके अलावा उनकी रूटीन में डिटॉक्स ड्रिंक भी शामिल होती है।

एक्सपर्ट की सलाह से लेती हैं डाइट

उन्हें देसी और घर का बना खाना ज्यादा पसंद है लेकिन वह ज्यादा ऑयली व मसालेदार भोजन से परहेज करती हैं। इसकी कारण उन्हें वजन घटाने में ज्यादा मुश्किल नहीं होती। अपनी डाइट को मेंटेन करने के लिए वह एक्सपर्ट की सलाह लेती रहती हैं।

PunjabKesari

ब्रेकफास्ट में लेती हैं दूध

वह ब्रेकफास्ट में दूध पीती हैं और एक ताजा फल जरूर खाती हैं। ज्यादातर वह सुबह नाश्ते में सेब या उसका बना सैलेड खाना पसंद करती हैं।

लंच और डिनर

वह दिनभर में 7 से 8 बार थोड़ा-थोड़ा खाना खाती हैं। लंच में वह सलाद या दही लेना पसंद करती हैं और डिनर में कम या ना के बराबर खाना खाती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static