5 ग्राम घी खाकर भी स्लिम हैं Rakul Preet, जानिए इनसे वेट लूज का सही तरीका

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 02:00 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत हाल ही में अपनी फिल्म 'दे दे प्यार दे' को लेकर काफी चर्चा में रही। रकुल लड़कियों के लिए फैशन के साथ-साथ फिटनेस इंस्पिरेशन भी बन गई है। एक इंटरव्यू के दौरान रकुल प्रीत ने कहा कि वेट लूज के लिए एक्सरसाइज के साथ उसे सही तरीके से करना भी बहुत जरूरी है। अगर एक्सरसाइज सही ढंग से ना की जाए तो उससे बढ़ती उम्र में घुटनों के दर्द जैसी बहुत-सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि खुद को फिट रखने के लिए रकुल प्रीत कौन-सी और कैसे एक्सरसाइज करती हैं।

 

हफ्ते के 6 दिन करती हैं एक्सरसाइज

रकुल का कहना है कि जब तक वो सुबह एक्सरसाइज नहीं कर लेती उनके दिन की शुरूआत नहीं होती। वह हफ्ते के 6 दिन एक्सरसाइज करती हैं, जिसमें कार्डियो, स्ट्रेचिंग और एरियल योग शामिल होते हैं। उनकी ज्यादातर एक्सरसाइज लीन बॉडी बनाने और फ्लेक्सिबल होने पर फोकस होती हैं।

PunjabKesari

योग और रनिंग भी है फिटनेस सीक्रेट

रकुल का कहना है, 'मेरे पिता आर्मी ऑफिसर हैं इसलिए मैं बचपन से रनिंग, योग, स्विमिंग, कराटे और टेनिस खेल रही हूं। मैं एक नेशनल लेवल गोल्फ प्लेयर रह चुकी हूं। मैं दिन में कम से कम चार घंटे गोल्फ खेला करती थी लेकिन अब मैं इसे फिटनेस के तौर पर भी देखती हूं।

PunjabKesari

एक्सरसाइज के साथ डाइट भी है जरूरी: रकुलप्रीत

उनका मानना है कि फिट रहने के लिए एक्सरसाइज के साथ-साथ सही समय और हेलदी खाना भी बहुत जरूरी है। वह ब्रेकफास्ट में हाई कार्बोहाइट्रेट और हाई फैट फूड्स लेती हैं। उन्हें रागी क्रस्ट पिज्जा या हेल्दी डेजर्ट (खजूर से बना हुआ) खाना काफी पसंद है।

PunjabKesari

रकुल का डाइट प्लान

वर्कआउट से पहले: 5 ग्राम घी और 1 कप ब्लैक कॉफी। उनका कहना है कि इससे इंसुलिन और ब्लड ग्लुकोज का लेवल कंट्रोल में रहता है। साथ ही फूड क्रेविंग भी शांत होती है। इसके अलावा वह वर्कआउट के दौरान भी कुछ न कुछ खा लेती हैं।
हाई फैट डाइटः 1 दिन रकुल 2-3 अंडे, सब्जी और मशरूम।
हाई कार्बोहाइड्रेट डाइट: सब्जियां, जवार की रोटी या परांठा, एक अंडा, डोसा या इडली।
लंच और डिनर: ब्राउन राइस, दाल, सब्जी और चिकन

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static