रिया चक्रवर्ती ने दिए फिटनेस टिप्स, वीकेंड्स में करती हैं खास वर्कआउट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 12:11 PM (IST)

रिया चक्रवर्ती टैलेंटिड ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की फिट हीरोइनों में से भी एक हैं। हाल ही में रिया ने फिट रहने के लिए कुछ टिप्स दिए हैं। उनका कहना है कि फिट रहने के लिए हेल्दी हैबिट्स के साथ बॉडी को फ्लेक्सिबल और टफ बनाना भी जरूरी है। बता दें कि खुद को फिट रखने के लिए रिया हैवी वर्कआउट का सहारा लेती हैं। चलिए आज हम आपको रिया के कुछ ऐसे फिटनेस सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह फिट बॉडी पा सकते हैं।

 

रेगुलर करती हैं वर्कआउट

वह कहती हैं, 'मुझे वर्कआउट से फ्रेशनेस मिलती है और यह एनर्जी लेवल भी बढ़ाता है। इससे ब्रेन को फील गुड करने वाला सेरोटोनिन हार्मोन लेवल भी बढ़ता है इसलिए मुझे लगता है लोगों को रेग्युलर वर्कआउट करना चाहिए।'

मार्शल आर्ट्स

वह पिछले कई सालों से क्राव मागा (Krav Maga) की ट्रेनिंग ले रहीं है, जो मार्शल आर्ट की ही एक पार्म है। इतना ही नहीं, यह इसरायल सेल्फ डिफेन्स सिस्टम में शामिल है। वह कहती हैं कि मार्शल सिर्फ सेल्प डिफेंट्स नहीं बल्कि एक बढ़िया फिटनेस प्रोग्राम भी है।

किक बॉक्सिंग में माहिर हैं रिया

मार्शल आर्ट्स के साथ रिया किक बॉक्सिंग में भी माहिर हैं। उनका कहना है कि यह उनके स्ट्रेस को दूर करना में मदद करता है। इसके अलावा वह बचपन से ही गेम्स खेलती रही हैं। उनका कहना है, 'कोई भी स्पोर्ट्स हो मैं सबमें हिस्सा लेती थी और आज भी मुझे स्पोर्ट्स बहुत पसंद है। टेनिस, फुटबॉल... मैं बहुत खेलती हूं।'

योग भी है फिटनेस का राज

रिया ने आगे कहा कि मैं सुबह योग करना पसंद करती हूं और कभी कभी जिम में, रोप पुलिंग (Rope Pulling Exercise) व लिफ्टिंग भी करती हूं।  उन्होंने कहा मैं सुबह डिसाइड करती हूं कि अाज मुझे क्या करना है। यह मेरे मूड पर डिपेंड करता है।

वीकेंड पर करती हैं अलग-अलग एक्सरसाइज

रिया ने बताया है कि वीकेंड्स या वीकडेज में वो इनमें से कुछ भी नहीं करती बल्कि इन दिनों में वह कुछ नया और अलग ट्राई करती हैं। वीकेंड्स में वो स्विमिंग और डांसिंग सेशन लेना पसंद करती हैं।

फैंस को दी यह सलाह

फैंस को फिट रहने के लिए सलाह देते हुए रिया ने कहा कि मुझे लगता है फिट रहने के लिए आपको बस पसीना बहाना चाहिए, फिर तरीका चाहे ज भी हो। इससे टॉक्सिंस बाहर निकल जाएंगे और आप अच्छा भी फील करेंगे। रिया एक दिन भी वर्कआउट से छुट्टी नहीं लेती और अगर कहीं घूमने भी जाती है तो 30-40 मिनट वर्कआउट जरूर करती हैं।

Content Writer

Anjali Rajput