सोनम के फिटनेस सीक्रेट हैं उनकी स्पैशल डाइट

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 06:06 PM (IST)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सोनम कपूर को 'फैशनिस्ता गर्ल' कहा जाता है क्योंकि उनका फैशन सबसे हटके दिखता है । फिल्म 'सांवरिया' से करियर शुरू करने वाली  सोनम आजकल 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' को प्रमोट कर रही हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि  फिल्मी दुनिया में आने से पहले हमारी स्लिम फिट सोनम ...काफी हैल्दी हुआ करती थी। उन्होंने 86 Kg से  35 किलो वजन घटाया, जिसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की।

सोनम के फिटनेस सीक्रेट्स

सोनम ने अपनी फिटनेस सीक्रेट्स शेयर करते हुए कहा कि शूटिंग के दौरान भी उन्होंने अपनी एक्सरसाइज मिस नहीं की और तो और वह तो खाना भी घर से लेकर जाती थी।

बता दें कि सोनम फिट रहने के लिए Vegan Diet फॉलो करती हैं और नॉन वेज फूड को बाय-बाय कर चुकी हैं। ब्रेकफास्ट, लंच हो या डिनर,,, वह ग्रीन वेजीटेबल को डाइट में जरूर शामिल करती  हैं। मिड मॉर्निंग और इवनिंग स्नैक्स में वह नट्स और एवोकाडो लेती हैं।

डाइट के साथ सोनम ने वेट लूज सेशन लिए और वेट लॉस ट्रेनिंग व एक्सरसाइज से अपना वेट लूज किया। वर्कआऊट करते हुए उनकी तस्वीरें और वीडियो भी वायरल होती रहती हैं। वह Pilates Workout, योग जरूर करती हैं।

 

सोनम के ब्यूटी सीक्रेट्स

वॉग ब्यूटी अवार्ड में 'ब्यूटी ऑफ द ईयर' अवार्ड जीतने वाली सोनम कपूर , सनब्लॉक लगाकर ही घर से बाहर निकलती है इससे उनकी स्किन धूप से बची रहती है। हेल्दी व ग्लोइंग स्किन के लिए वह नारियल पानी जरूर पीती हैं। साथ ही बेसन और दही का फेस पैक इस्तेमाल करती हैं। 

ओवरनाइट टिप्स की बात करें तो सोनम सोने से पहले मेकअप रिमूव करना नहीं भूलती और मॉइश्चराइजर व आई क्रीम जरूर लगाती हैं। 

 

बालों की शाइन के लिए वह नारियल और बादाम तेल से हेयर मसाज करती हैं और बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्राइर का इस्तेमाल बिलकुल नहीं करतीं। 

Content Writer

Sunita Rajput