ना डाइट ना वर्कआउट, नेहा का फिटनेस सीक्रेट है सबसे अलग

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 12:18 PM (IST)

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ आज अपना 31वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। कड़ी मेहनत से इस मुकाम पर पहुंचने वाली नेहा आज कई लड़कियों के लिए इंस्पिरेशन बन चुकी हैं लेकिन आज हम आपको नेहा के ब्यूटी और फिटनेस सीक्रेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे हर लड़की जाननी चाहती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं नेहा की कर्वी फिगर और ग्लोइंग स्किन का आखिर क्या है सीक्रेट।

 

फिटनेस और ग्लोइंग स्किन का राज है ग्रीन टीन

नेहा ने कहा मैं दिन की शुरूआत ग्रीन टी से करती हैं। यह ना सिर्फ उन्हें फिट रखती है बल्कि ग्रीन टी से चेहरे पर निखार भी आता है। ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट उन्हें स्वस्थ रखने के साथ स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में भी मदद करती हैं।

एक्टिव रहती हैं नेहा

एक इंटरव्यू में जब नेहा से पूछा गया है कि वह इतनी हेल्दी होने का सीक्रेट पूछा गया है तो उन्होंने कहा, 'हेल्‍दी रहने के लिए एक्टिव रहना बहुत जरूरी है क्‍योंकि अगर आप एक जगह बैठे रहेंगे तो आप बहुत मोटे हो जाएंगें।'

एक्सरसाइज नहीं करती नेहा

नेहा ने बताया कि मैं एक्‍सरसाइज तो नहीं करती हूं क्योंकि मुझे बहुत ज्‍यादा ट्रेवल करना पड़ता है और स्‍टेज पर मेरा 2-3 घंटे के प्रोग्राम भी होते हैं तो उसी से मेरा वर्कआउट हो जाता है।

जंक फूड्स से दूरी

उन्होंने कहा कि लिफ्ट की बजाए सीढ़ियों का इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही खाने खाने के बाद बैठे नहीं बल्कि कुछ देर टहलें या खड़े हो जाए। मैं ज्‍यादा से ज्‍यादा खड़े रहने की कोशिश करती हूं और सबसे ज्‍यादा जरूरी जंक फूड से दूर रहे।

नेहा की ग्लोइंग स्किन का राज
भरपूर पानी

नेहा खूब सारा पानी पीती हैं। उन्होंने बताया मैंने सुबह के समय पानी पीना अभी शुरू किया है, इससे पहले मैं पानी नहीं पीती थी। कुछ समय पहले मेरे चेहरे पर काफी पिंपल्स हो गए थे लेकिन सुबह के समय खूब सारा पानी पीने से मेरी यह समस्‍या दूर हो गई है। इसके अलावा पानी शरीर से विषैले तत्वों को बाहर भी निकालता है, जिससे वह स्वस्थ रहती हैं।

ऑयली स्किन

उन्होंने बताया कि मेरी स्किन ऑयली है इसलिए मैं कोशिश करती हूं कि उल्टा-पुल्टा ना खाऊं। मैं अपनी डाइट में हेल्दी चीजें लेती हैं क्योंकि अच्‍छा खाने से त्‍वचा ग्‍लोइंग होती है।

दिन में 2 बार धोती हैं चेहरा

नेहा ने बताया कि वह दिन में कम से कम 2 बार चेहरे धोती हैं और बिना मेकअप साफ किए नहीं सोती, जो उनकी खूबसूरती का सबसे बड़ा राज है।

सनस्‍क्रीन का इस्तेमाल

वह बिना सनस्‍क्रीन लगाए घर से बाहर नहीं निकलती हैं, जिससे उनकी स्किन सूरज की हानिकारक किरणों से बची रहती है।

Content Writer

Anjali Rajput