बर्थडे पर जानें अनुष्का की परफेक्ट फिगर और ग्लोइंग स्किन का राज

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 09:47 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आज अपना 32वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्टिंग के साथ-साथ अनुष्का अपनी हॉट फिगर व फ्लॉलेस ब्यूटी से भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी फिटनेस और खूबसूरती का राज आखिर है क्या। चलिए आज अनुष्का के जन्मदिन के पर हम आपको उनके कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह खूबसूरती दिख सकती हैं।

 

फॉलो करती हैं ऐसी फिटनेस रूटीन
सिर्फ 4 दिन जाती है जिम

अनुष्का हफ्ते में सिर्फ 4 दिन ही जिम जाती है क्योंकि उन्हें जिम जाना कुछ खास पसंद नहीं है। इसकी बजाए वह घर की एक्सरसाइज करना ज्यादा पसंद करती है।

30 मिनट करती हैं मेडिटेशन

शरीर को लचीला व दिमाग को शांत करने के वह योगा जरूर करती हैं। साथ ही अनुष्का रोजाना सुबह 30 मिनट का मेडिटेशन भी करती हैं, जिससे ना सिर्फ मानसिक शांति मिलती है बल्कि आप शारीरिक तौर पर भी फिट रहते हैं।

डांस भी है फिटनेस रूटीन का हिस्सा

उनका मानना है कि डांस दिल को फिट रखता है इसलिए रोजाना डांस करें। इसके अलावा उनकी वर्कआउट रूटीन में वेट व स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, जॉगिंग, वॉक और कार्डियो एक्सरसाइज शामिल होती है।

डाइट पर देती है खास ध्यान

बता दें कि अनुष्का कोई खास डाइट प्लान फॉलो नहीं करती। वह शुद्ध शाकाहारी है इसलिए उनकी डाइट में भी ज्यादातर सब्जियां आदि शामिल होती हैं। वह खाने में परांठा, दाल, उपमा, पोहा, सलाद, दही, हरी सब्जियां और पनीर खाना पसंद करती है।

हर 2 घंटे बाद खाती है खाना

अनुष्का को हर 2 घंटे बाद भूख लगती है, जिसके लिए वह वेजिटेबल सैंडविच या फिर फल खाना पसंद करती है। इसके अलावा वह नारियल पानी, फ्रूट जूस, प्रोटीन शेक और 1 गिलास दूध पीना भी पसंद करती है।

भरपूर नींद और ढेर सारा पानी

उनका कहना है कि सेहतमंद और ग्लोइंग स्किन के लिए जितना जरूरी पानी पीना है उतना भी जरूरी भरपूर नींद लेना भी है। वह दिनभर में 2-3 लीटर पानी पीने के साथ 8-9 घंटे की नींद भी जरूर लेती हैं।

अनुष्का के ब्यूटी सीक्रेट्स
कोकोआ बटर लोशन करती है यूज

त्वचा को हाइड्रेट और नमीयुक्त रखने के लिए अनुष्का कोकोआ बटर लोशन लगाती हैं। इसके अलावा घर से बाहर निकलते समय वह सनस्‍क्रीन जरूर लगाती हैं, जिससे त्वचा सूरज की यूवी किरणों से बची रहती है।

होममेड फैस पैक

उन्होंने बताया कि वह कैमिकल्स युक्त प्रोडक्ट्स की बजाए होममेड तरीकों पर ज्यादा भरोसा करती है। स्किन को डिटॉक्स करने के लिए वो नीम का फेस मास्क या दूध, शहद, पपीते व केले जैसी घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती है।

ड्रॉयर से रहती है दूर

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह बालों को सुखाने के लिए ड्रायर का इस्तेमाल नहीं करती, फिर चाहे वह शूटिंग पर ही क्यों ना हो। इससे बाल खराब डैमेड हो सकते हैं।

हफ्ते में 2 बार ऑयलिंग

बालों को खूबसूरती बनाने के लिए वह हफ्ते में दो बार ऑयलिंग भी करती है। इसके अलावा अनुष्का हफ्ते में 1 बार स्पा भी जरूर जाती है।

नाइट स्किन केयर रूटीन

रात को सोने से पहले अनुष्का क्लीजिंग क्रीम से अच्छी तरह मेकअप रिमूव करती है। इसके अलावा वह हफ्ते में कम से कम 2 बार स्क्रब भी जरूर करती है।

Content Writer

Anjali Rajput