इंडिया आने से पहले First Lady जिल बाइडेन को हुआ काेरोना, राष्ट्रपति की पत्नी में दिखे हल्के लक्षण

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2023 - 11:19 AM (IST)

कोरोना नाम की महामारी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है, आज भी सैंकड़ों लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। अब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडन कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गई हैं। व्‍हाइट हाउस ने इस बात की जानकारी दी है, बताया जा रहा है कि फर्स्‍ट लेडी में कोराेना के हल्के लक्षण हैं। 


सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में जिल में संक्रमण की पुष्टि हुई, लेकिन उनमें सिर्फ हल्के लक्षण उभरे हैं। जिल की प्रवक्ता मुताबिक, जिल में संक्रमण की पुष्टि के बाद राष्ट्रपति बाइडन की भी कोविड-19 जांच की गई, लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति की नियमित रूप से जांच की जाएगी और उनमें लक्षणों पर भी नजर रखी जाएगी।


 संपर्क निदेशक एलिजाबेथ एलेक्जेंडर ने बताया कि जिल बाइडेन कुछ दिनों तक डेलावेयर के रेहोबोथ बीच स्थित बाइडेन दंपति के आवास में रहेंगी। राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन पिछले साल गर्मियों में भी कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हुए थे। अब इस घटना के बाद सवाल यह है कि राष्‍ट्रपति बाइडन भारत आएंगे या नहीं।


दरसअल राष्ट्रपति बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए 7 सितंबर को भारत दौरे पर आने वाले थे। व्हाइट हाउस ने घोषणा की थी कि बाइडन जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए सात सितंबर को भारत जाएंगे और इस ऐतिहासिक बैठक से इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ वह आठ सितंबर को द्विपक्षीय बैठक करेंगे। 

Content Writer

vasudha