देश की शान बनीं विद्या बालन, फायरिंग रेंज को दिया गया एक्ट्रेस का नाम

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 05:29 PM (IST)

बाॅलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन की फिल्म 'शेरनी' हाल ही में ओटीटी प्लेटफाॅर्म पर रिलीज हुई है। फिल्म को दर्शकों ने काफी सराहा है। फिल्म की सफलता के साथ विद्या बालन ने देश का सिर गर्व से ऊंचा करते हुए अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। गुलमर्ग, कश्मीर में एक सैन्य फायरिंग रेंज का नाम विद्या बालन के नाम पर रखा गया है। 

खबरों के मुताबिक, फिल्म 'शेरनी' की सफलता के साथ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज अकादमी में शामिल होने के लिए विद्या बालन 395 नए आमंत्रितों में से एकमात्र एक्टर के रूप में सामने आई हैं। वहीं विद्या बालन ने इस साल की शुरूआत में कश्मीन में हुए गुलमर्ग विंटर फेस्टिवल में हिस्सा लिया था। जिसे भारतीय सेना द्वारा आयोजित किया गया था। भारतीय सेना ने भी एक्ट्रेस की उपलब्धियों का सम्मान करते हुए एक सैन्य फायरिंग रेंज को विद्या बालन फायरिंग रेंज नाम दिया। 

वहीं अगर बात करें एक्ट्रेस की उपलब्धियों की तो अक्सर वह रूढ़िवादिता और आत्म-प्रेम, शरीर की सकारात्मकता के साथ और भी कई सामाजिक मुद्दों पर करती रहती हैं और लोगों को जागरूक करती हैं। विद्या एक प्रभावशाली आइकन के रुप में भी ऊभर कर सामने आई हैं। उन्होंने पर्दे पर अपने करेक्टर के साथ-साथ ऑफ स्क्रीन मूल्यों के माध्यम से भी स्वंतत्रता, ताकत और साहस का चित्रण किया है। 

बता दें विद्या ने साल 2005 में आई फिल्म 'परिणीता' से बाॅलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म को दर्शकों की काफी सराहना मिली। विद्या बालन ने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में आए टीवी शो 'हम पांच' से की थी। हाल ही में विद्या की फिल्म 'शेरनी' ओटीटी पर रिलीज हुई है। जिसे दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। 

Content Writer

Bhawna sharma