मुनमुन दत्ता के खिलाफ इंदौर में FIR दर्ज, जातिसूचक टिप्पणी करने का मामला

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 12:17 PM (IST)

पॉपुलर कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की बबीता जी यानि एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अपनी खूबसूरती से लोगों को दीवाना बनाने वाली मुनमुन दत्ता के खिलाफ देश के कई हिस्सों में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं अब मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर के अजाक थाने में एक्ट्रेस के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। एक्ट्रेस पर जातिसूचक के खिलाफ गलत शब्द का इस्तेमाल करने का आरोप है। 

खबरों की मानें तो दलित समाज के लोगों ने बीते दिन इंदौर के पुलिस स्टेशन के बाहर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी की। जिसके बाद मुनमुन दत्ता पर केस दर्ज किया गया। एक्ट्रेस के वीडियो पोस्ट करने के बाद 12 मई को दलित समाज ने इंदौर में IG से इ मामले में शिकायत की थी और एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा था। 

बता दें एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की थी। जिसमें उन्होंने कहा था, 'मैं यूट्यूब पर आने वाली हूं, इसलिए मैं अच्छा दिखना चाहती हूं, भंगी की तरह नहीं दिखना चाहती।' उनका भंगी शब्द लोगों को पसंद नहीं आया। दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्‍द का इस्तेमाल करने पर लोगों ने उन्हें ट्रोल भी किया था। हालांकि बाद में एक्ट्रेस को अपनी गलती का एहसास हुआ तो उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर कर माफी भी मांगी थी।

एक्ट्रेस ने माफी मांगते हुए कहा था, 'मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए एक शब्द का गलत अर्थ लगाया गया है। मेरी भाषा के अवरोध के कारण मुझे सही मायने में शब्द के अर्थ के बारे में गलत जानकारी थी। मैं हर एक व्यक्ति से माफी मांगना चाहती हूं जो शब्द के उपयोग से अनजाने में आहत हुए हैं।'

 

Content Writer

Bhawna sharma