वेब सीरीज ने बढ़ाई एकता कपूर की मुश्किलें, इंदौर में FIR दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 05:19 PM (IST)

टीवी की मशहूर निर्माता एकता कपूर अपनी वेब सीरीज की वजह से सुर्खियों में बनी हुई हैं। उनकी नई वेब सीरीज 'ट्रिपल एक्स-2' उनके लिए मुसीबत बनती जा रही है। इंदौर के अन्नपूर्णा पुलिस थाने में एकता कपूर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एकता कपूर पर वेब सीरीज के प्रसारण के जरिए अश्लीलता फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों का अपमान करने का आरोप है। एकता कपूर समेत तीन लोगों के खिलाफ इंदौर में एफआईआर दर्ज कराई गई है। 

अन्नपूर्णा पुलिस थाने के प्रभारी सतीश कुमार द्विवेदी ने बताया कि शिकायत में आरोप लगाया गया है कि एकता कपूर के ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर प्रसारित वेब सीरीज 'ट्रिपल एक्स' के सीजन-2 के जरिए समाज में अश्लीलता फैलाई जा रही है और एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत की गईं। इस वेब सीरीज के एक दृश्य में भारतीय सेना की वर्दी को बेहद आपत्तिजनक तौर पर पेश करते हुए राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों का अपमान किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में तीन नामजद आरोपियों में एकता कपूर के साथ वेब सीरीज की निर्देशक पंखुड़ी रॉड्रिग्स और पटकथाकार जेसिका खुराना शामिल हैं। बता दें इससे पहले बिहार के मुजफ्फरपुर में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अनिल कुमार सिंह ने सीजेएम कोर्ट में एकता कपूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में अब 19 जून को सुनवाई होगी।

Content Writer

Bhawna sharma