परांठे वाली बेबे की मदद के लिए आगे आई पंजाब सरकार, CM ने भी किया वित्तीय ऐलान

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 12:00 PM (IST)

कोरोना काल में हुए लॉकडाउन में हर किसी ने यह समय बहुत मुश्किल से गुजारा। खासकर उन लोगों के लिए यह समय बेहद संघर्ष भरा था जो रोज की कमाई से ही अपना और अपने परिवार का पेट पालते हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों बहुत सारे लोगों की वीडियोज वायरल हुई जिन्होंने इस कोरोना काल में और इससे पहले खुद का पेट काफी मुसीबतों से पाला। खासकर बुजुर्गों की वीडियोज सामने आ रही हैं। बाबा का ढाबा के बाद जांलधर की परांठे बनाने वाली 70 साल की एक बुजुर्ग महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था। जिसमें एक बुजुर्ग महिला अपना पेट पालने के लिए सड़क पर खाना बनाकर बेचती नजर आई। 

50 हजार की वित्तीय मदद मिली 

70 वर्षीय परांठे वाली आंटी ' कमलेश कुमारी के लिए अब सरकार ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है।  सरकार की तरफ से उनकी हजारों रुपए की वित्तीय सहायता दी गई है। दरअसल, पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी के फगवाड़ा गेट में 30 सालों से रोजाना शाम से देर रात तक परांठे बनाने वाली महिला से मुलाकात करने के अगले दिन डिप्टी कमिशनर घनशाम थोरी ने उसकी वित्तीय सहायता संबंधित 50 हज़ार रुपए का चैक जारी किया।

मुख्यमंत्री ने किया 1 लाख देने का ऐलान 

इसकी एक तस्वीर भी सामने आई है।  तस्वीर में  चैक एस.डी.एम. डा. जयइन्दर सिंह ने कमलेश कुमारी के निवास स्थान में जाकर उन्हें सौंपा। इसके साथ ही खबरें ये भी हैं कि मुख्यमंत्री द्वारा कमलेश कुमारी को 1 लाख रुपए देने का ऐलान भी किया गया है, जो जल्द ही बुजुर्ग महिला को दिया जाएगा। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने प्रशासन को कमलेश कुमारी की रोजाना की ज़रूरतों को पूरा करने में सहायता देने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ज़िला प्रशासन कमलेश कुमारी को हर अपेक्षित सहायता मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है।

आपको बता दें कि बुजुर्ग महिला की वीडियो वायरल होने के बाद बहुत से पंजाबी कलाकारों ने भी बेबे की तारीफ की और उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की। 

Content Writer

Janvi Bithal