फाइटर समांथा इस बीमारी से कर रही हैं मुकाबला, लोगों से बाेली- अभी नहीं मरूंगी, मुझे और जीना है

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 11:23 AM (IST)

करियर, शादी तलाक और अब  बीमारी...साउथ इंडियन फिल्मों की सुपरस्टार समांथा रुथ प्रभु की जिंदगी में बेहद उतार- चढ़ाव देखने को मिले। साउथ की मोस्ट पॉपुलर  एक्ट्रेस ने जितना नाम कमाया है उतना ही वह अपने रिश्ते को लेकर सुर्खियों में रही। पति नागा चैतन्य से अलग होने के दर्द से वह अभी निकली भी नहीं थी कि उनके सामने एक और मुसीबत आकर खड़ी हो गई।


सभी की चहेती सामंथा एक दुर्लभ बीमारी से जुझ रही हैं, जिसकी जानकारी उन्होंने एक पोस्ट के जरिए दी थी। उन्होंने अस्पताल से अपनी एक तस्वीर शेयर कर बताया था कि उन्हें  मायोसाइटिस नामक एक ऑटोइम्यून बीमारी है और अस्पताल में उनका ईलाज चल रहा है। इस खबर के सामने आते ही फैंस उनकी सेहत को लेकर काफी चिंतित हैं और उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। 


दरअसल सामंथा ने अपनी अपकमिंग फिल्म  यशोदा के लिए  इलाज से छुट्टी ले ली है, ऐसे में वह अपनी बीमारी को लेकर काफी भावुक हो रही हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा-  'कुछ अच्छे दिन होते हैं और कुछ बुरे दिन होते हैं। कुछ दिनों में बिस्तर से उठना मुश्किल होता है और कुछ दिनों में मैं लड़ना चाहती हूं। धीरे-धीरे, मैं जिन दिनों से लड़ना चाहती हूं, वे और अधिक होते जा रहे हैं। अब तीन महीने हो गए हैं '।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि ये बीमारी इतनी भी खतरनाक नहीं है जितना लोग इसे मान रहे हैं। उन्होंने कहा- 'मैं एक बात साफ करना चाहती हूं। मैंने अपनी स्थिति को जीवन के लिए खतरा बताते हुए कई आर्टिकल देखे। मैं जिस अवस्था में हूं, वह जीवन के लिए खतरा नहीं है। फिलहाल, मैं अभी मरी नहीं हूं। मुझे नहीं लगता कि वे सुर्खियां बहुत ज़रूरी थीं लेकिन हां यह मुश्किल है लेकिन मैं यहां हूं। मैं हमेशा एक लड़ाकू रही हूं और मैं लड़ूंगी'।

क्या है मायोसाइटिस बीमारी?

दरअसल मायोसाइटिस  ऑटोइम्यून बीमारी है। इसमें मरीज की मांसपेशियों में गंभीर सूजन की समस्या होती है। यह बीमारी वायरल इन्फेक्शन, दवाओं के रिएक्शन और ऑटोइम्यून कारणों से हो सकती है। आमतौर पर इस बीमारी से ग्रसित मरीजों के कंधे, पेट की मांसपेशियां, कंधे, रीढ़ आदि प्रभावित होते हैं। जब यह बीमारी गंभीर रूप से बढ़ जाती है तो आपकी फूड पाइप और आंख भी गभीर रूप से प्रभावित होते हैं। 

Content Writer

vasudha