घर में युवती को अकेला देख किया रेप तो मनचलों से परेशान महिला ने लगाई फांसी

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 05:48 PM (IST)

देश में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराधों ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। वहीं, फिरोजपुर और उत्तर प्रदेश से दो और दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आई हैं, जहां एक ओर तो युवती को घर में अकेला देख उसके साथ जबरदस्ती की गई वहीं कुछ मनचलों से परेशान नाबालिक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पहला मामला - घर में अकेली देख युवती से किया रेप

फिरोजपुर के एक जिले में युवती को घर में अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। युवती ने बताया कि वह गांव भटीया में एक किराए के मकान में रहती है, जहां कुछ समय पहले आरोपी रमेश अपने परिवार के साथ रहने के लिए आया था। कुछ समय बाद आरोपी अपने परिवार के साथ वहां से चला गया था।

PunjabKesari

बीते शाम आरोपी अपना कुछ घरेलू सामान वापिस लेने आया था, तभी उसने युवती को अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। यही नहीं, आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। महिला की शिकायत पर उस व्यक्ति पर दुष्कर्म व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

दूसरा केस - मनचलों से परेशान युवती ने लगाई फांसी

वहीं, उत्तर प्रदेश के गोंडा जिला में  एक युवती को कुछ मनचलें आए दिन परेशान करते थे। परिजनों ने बताया कि उन्होंने दिवाली के दिन मनचले युवकों के खिलाफ स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत भी की थी लेकिन उन्हें बिना किसी कार्रवाई ही छोड़ दिया गया। इसके बाद उनसे परेशान होकर युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल युवती के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की कार्यवाही की जा रही है। अगर पुलिस समय रहते कार्यवाही कर देती तो पीड़िता की जान बच सकती थी।

PunjabKesari

महिलाओं के साथ आए दिन होने वाले अपराध को देखकर हर किसी के मन में बस यही सवाल है कि आखिर कब देश में महिलाएं सुरक्षित होंगी.. सख्त कानून होने के बावजूद भी अपराध क्यों बढ़ रहे हैं.. क्या अब महिलाएं अपने घर में भी सुरक्षित नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static