घर में पैसे का आगमन बढ़ा देंगी ये चीजें, रखते समय दिशा पर भी दें ध्यान

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 02:54 PM (IST)

वास्तु के अनुसार, घर में अगर चीजें नियमित तरीके से रखी गई हों, तो परिवार की तरक्की और भी अच्छे से होती है। फेंगशुई शास्त्र भी वास्तु शास्त्र का ही एक रुप होता है। इस शास्त्र में कुछ ऐसी बातों का वर्णन किया गया है, जिनके जरिए घर का वास्तु दोष दूर हो सकता है। कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी घर में परेशानियां और आर्थिक समस्याएं खत्म होने का नाम ही नहीं लेती। आप फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, कुछ टिप्स अपनाकर घर में सुख-समृद्धि पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

तीन टांग वाला मेंढक 

तीन टांग वाला मेंढक फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, बहुत ही जरुरी होता है। नौकरी में तरक्की और घर की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए आप इसे अपने घर के मुख्य द्वार पर लटका सकते हैं। इससे घर में धन संपदा बढ़ती है और तरक्की के रास्ते भी खुल जाते हैं।

PunjabKesari

पूर्व दिशा में रखें ड्रैगन की तस्वीर 

मान्यताओं के अनुसार, घर की पूर्व दिशा में ड्रैगन रखने से भी तरक्की और धन की प्राप्ति होती है। इससे आपके घर और ऑफिस की नेगेटिव एनर्जी भी खत्म हो जाती है। 

कछुआ

फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, घर में कछुआ रखना भी बहुत ही शुभ माना जाता है। यह आपके जीवन में कामयाबी और खुशहाली लाने में मदद करता है। लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि लोहे से बना कछुआ अपने घर पर न रखें। 

PunjabKesari

ड्राइंग रुम में रखें एक्वारियम 

घर में बहुत से लोग एक्वारियम भी रखते हैं। एक्वारियम आप ड्राइंग रुम में रखें। 8 गोल्डन फिश और काले रंग की मछलियों वाला एक्वारियम आप रखें। इससे आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी और सौभाग्य की प्राप्ति  भी होगी। 

PunjabKesari

लॉफिंग बुद्धा

घर में लॉफिंग बुद्धा भी बहुत से लोगों ने रखा होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इसे घर में रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती है। आप इसे अपने घर की उत्तर-दिशा में रख सकते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static