घर की इस दिशा में रखें Fengshui की ये चीजें, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 01:58 PM (IST)

कई बार पर्याप्त मेहनत के बाद भी जीवन में सफलता नहीं मिल पाती। इसका कारण घर का वास्तु दोष भी हो सकता है। वास्तु शास्त्र के जैसे फेंगशुई शास्त्र भी घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार करता है। फेंगशुई शास्त्र चीन का शास्त्र है। इस शास्त्र में ऐसे कुछ नियम बताए गए हैं जिनका नियमित पालन करने से व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है। आज आपको फेंगशुई शास्त्र के ऐसे ही कुछ टिप्स बताएंगे जो आपके सोए हुए भाग्य को जगा देंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

फिश पॉट से आएगा घर में सौभाग्य 

घर के फिश पॉट में आप हमेशा आठ गोल्डन फिश और एक काले रंग की मछली रखें। इससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और घर में भी खुशहाली रहेगी। आप फिश एक्वेरियम घर के ड्राइंग रुम में रख सकते हैं। 

कछुआ लाएगा खुशहाली 

फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर दिशा में आप कछुआ रख सकते हैं। इस दिशा में कछुआ रखने से कामयाबी भी आती है। लेकिन कछुए का मुख अंदर की ओर होना चाहिए। कछुआ लेकिन हमेशा घर में अकेला ही रखें इससे ही आपके जीवन में अच्छे परिणाम आएंगे। 

ड्रैगन रखने से मिलेगी तरक्की 

ड्रैगन रखना भी घर में बहुत ही शुभ माना जाता है। यह हिम्मत और बहादुरी का प्रतीक माना जाता है। लेकिन आप घर में ऐसा ही ड्रैगन रखें जिसके पंजे में मोती और एक क्रिस्टल हो। ऐसा ड्रैगन आपके जीवन में तरक्की लेकर आएगा और मानसिक परेशानियां भी इससे दूर होंगी। 

क्रिस्टल लैंप 

फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, आप घर में आय के साधन बढ़ाने के लिए क्रिस्टल लैंप या क्रिस्टल ग्लोब भी जरु रखें। इससे आपके जीवन में धन और समृद्धि का आगमन होगा। लाल रिबन में आप सिक्के बांधकक घर में लटकाएं। इससे भी जीवन में खुशहाली आएगी। 

लॉफिंग बुद्धा 

घर में लॉफिंग बुद्धा रखना भी बहुत ही शुभ माना जाता है। घर की उत्तर-पूर्व दिशा में आप इसे रख सकते हैं। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, इससे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। हर कार्य में भी आपको सफलता जरुर मिलेगी। लेकिन लॉफिंग बुद्धा मुख्य द्वार के सामने न रखें। 

Content Writer

palak