फेंगशुई क्रिस्टलस जो खत्म करेंगे आपकी छोटी-छोटी Problems

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 04:42 PM (IST)

फेंगशुई के मुताबिक प्रत्येक क्रिस्टल का अपना मतलब और इस्तेमाल का तरीका है। जैसे कि गुलाबी स्फ़टिक यानि Rose Quatrz का इस्तेमाल जीवन में प्यार पाने के लिए किया जाता है। वहीं Amethyst पेड़ का इस्तेमाल मानसिक और आध्यातमिक शांति पाने के लिए उपयोगी होता है, तो इस तरह हर एक फेंगशुई क्रिस्टल का अपना एक अलग और खास महत्व रखता है। आइए जानते हैं इनकी सब की मदद से आप अपने जीवन में कैसे बदलाव ला सकते हैं...

 

गुलाबी स्फ़टिक

जैसा कि आपको बताया था कि गुलाबी स्फ़टिक यानि Rose Quatrz का इस्तेमाल जीवन में प्यार पाने के लिए किया जाता है। अगर आप इस फेंगशुई आइटम को घर के साउथ वेस्ट कोने में रखते हैं, तो आपका वैवाहिक जीवन काफी खुशियों भरा रहता है। गुलाबी स्फ़टिक आपको हार्ट शेप लॉकेट, ब्रेसलेट, पेंसिल की शेप और अंगूर के गुच्छों की शेप में भी मिल जाएंगे। आप जैसा चाहें गुलाबी स्फ़टिक घर ला सकते हैं।

Image result for rose quartz,nari

अमिथिस्ट

अमिथिस्ट पर्पल शेड का एक पत्थर होता है। इसे धार्मिक स्टोन भी माना जा चुका है, जिसे घर में रखना आपके लिए काफी शुभ साबित होगा। यह स्टोन घरवालों को हमेशा पॉजिटिव और अपने कार्यों के प्रति उजागर रखेगा। अगर घर में किसी को बुरे सपने आते हैं तो सोते वक्त उसके सिरहाने या फिर तकिए के नीचे इस स्टोन को रख दें। यह आपके गुस्से को कंट्रोल करने में भी मदद करता है।

Image result for amethyst stone,nari

जेम ट्री

जेम ट्री एक तरह का छोटा सा पेड़ होता है, जिसमें छोटे-छोटे बहुत से कीमती स्टोन जड़े होते हैं। फेंग शुई के मुताबिक इनका इस्तेमाल बीमार व्यक्ति की सेहत में सुधार लाने के लिए किया जाता है। अगर आप घर के साउथ वेस्ट कोने में इसे रखते हैं तो यह आपके जीवन में गुड लक लेकर आता है। नार्थ वेस्ट कोने में इसे रखने से करियर को लेकर आपके मन में पैदा होने वाली चिंताओं को यह खत्म करेगा, साथ ही फ्यूचर ब्राइट करेगा।

Image result for gem tree,nari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static