घर में खुशहाली और पॉजिटिव एनर्जी लाती है गोल्डन फिश और ये चीजें

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 10:27 AM (IST)

परिवार में शांति और खुशहाली बनाए रखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। मगर उनसे कोई फायदा नहीं होता। घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने और पैसे की किल्लत दूर करने के लिए आप फेगंशुई टिप्स भी अपना सकते हैं।  


 फेंगशुई की ऐसी चीजें जो घर मे खुशहाली लाती हैं। 

 

लाल धागे में बंधे सिक्के


घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए लाल धागे में बंधें सिक्के दरवाजे पर लटका दें। एेसा करने से एक तो घर में पैसों की किल्लत नहीं होगा। दूसरा परिवार के लोगों में प्यार बढ़ता है।

 विंड चाइम्स


फेंगशुई  के अनुसार घर में विंड चाइम्स रखना बहुत शुभ होता है। इसकी खनकती आवाज घर में सकारात्मक ऊर्जा लाती है। विंड चाइम्स घर से नेगिटिव एनर्जी होती है और परिवार में खुशहारी बनी रहेगी।

 पौधे लगाए 


घर की पॉजिटिव एनर्जी बढ़ाने का काम करते हैं पौध। परिवार में सुख शांति का माहौल बनाए रखने के लिए लक्की प्लांट जरूर लगाएं। 

 लाफिंग बुद्धा


घर में यदि आर्थिक परेशानी है तो उसको दूर करने के लिए लाफिंग बुद्धा लगाएं। ध्यान रखें लॉफिंग बुद्धा मुख्य द्वार के सामने न रखें। समृद्धि के देवता लाफिंग बुद्धा खुशहाली लाते हैं। 

 गोल्डन फिश


फेंगशुई की मान्यता है कि घर में मछलियां रखने से सौभाग्य बढ़ता है। मछलियां घर में साकारात्मक ऊर्जा लाती है। मगर ध्यान रहे कि मछली को अपने ड्रॉइंगरूम में रखें।
 

Content Writer

Nisha thakur