घर को खुशियों से भर देंगे ये 6 तरह के लाफिंग बुद्धा

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 11:08 AM (IST)

फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा को बहुत महत्व दिया जाता है। इसे घर, दुकान या ऑफिस में रखने से जीवन में खुशहाली आती है। यह वातावरण में मौजूद नेगेटिविटी ऊर्जा को पॉजिटिविटी में बदल देता है। कई लोग इन्हें गौतम बुद्ध तो कई श्रीराम के अवतार मानते हैं। ऐसे में घर, दुकान या ऑफिस में अपनी मनोकामना के हिसाब से लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से शुभ फल मिलता है। तो चलिए जानते है लाफिंग बुद्धा की उन मूर्तियों के बारे में...

सही दिशा

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर, दुकान या ऑफिस की पूर्व दिशा में लगाना बेहद शुभफलदाई होता है। 

बच्चों के साथ बैठे लाफिंग बुद्धा

जो लोग संतान प्राप्ति के इच्छुक होते हैं। उन्हें घर पर बच्चों के साथ बैठे लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखनी चाहिए।

धन की पोटली वाले लाफिंग बुद्धा 

जिन लोगों को धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उन्हें अपने घर या कार्यस्थल में धन की पोटली वाले लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखनी चाहिए। इससे कारोबार, नौकरी में तरक्की मिलने के साथ आर्थिक परेशानियों से राहत मिलती है। ऐसे में घर पर देवी लक्ष्मी का वास होता है। 

हाथ ऊपर की ओर वाले लाफिंग बुद्धा 

जिन लोगों को कारोबार, नौकरी से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहता है। उन्हें अपनी दुकान, ऑफिस आदि पर हाथ ऊपर की ओर उठाए हुए लाफिंग बुद्धा कूी मूर्ति रखने से लाभ होता है। 

नाव पर बैठे लाफिंग बुद्धा

घर, दुकान ऑफिस में नाव पर बैठे लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से जीवन में चल रही परेशानियों का अंत होता है। साथ ही कारोबार में तरक्की मिलने के साथ आर्थिक स्थिति में सुधार आता है। 

लेटे हुए लाफिंग बुद्धा 

जिन लोगों को बहुत मेहनत करने पर भी मनचाहा फल नहीं मिलता है। काम बनते- बनते बिगड़ते हैं या हर समय दुर्भाग्य का ही सामना करना पड़ता है। उन्हें अपने घर पर लेटे हुई मुद्रा के लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखनी चाहिए। ऐसे में दुर्भाग्य से छुटकारा मिल जीवन में सुथ-समृद्धि व शांति का आगमन होता है। 

ध्यान मुद्रा में बैठे लाफिंग बुद्धा

जिन घरों में लगातार लड़ाई-झगड़ें, कलह-कलेश का माहौल मना रहता है। इसके अलावा कारोबार से जुड़ी परेशानियां होती है। उन में से कई लोगों को मानसिक परेशानियों से जुझते हैं। ऐेसे में इससे बचने और मानसिक शांति पाने के लिए घर पर ध्यान मुद्रा में बैठे लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखनी चाहिए। इससे मानसिक शांति मिलने के साथ जीवन में खुशहाली आती है। 

Content Writer

neetu