घर में हो रहा है भूतों का आभास तो हो सकती है ये वजह!

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 05:00 PM (IST)

दुनिया का कोई ऐसा कोना नहीं है जहां भूत-प्रेत को लेकर बातचीत न होती हो। मगर हम आपको बताना चाहते हैं कि भूत प्रेत असल में नहीं होते, यह बस हमारी सोच में होते हैं। ज्यादातर मानसिक तौर पर परेशान लोग इस तरह की बातें करते हैं। अगर आपके परिवार में भी कोई शख्स इस तरह की बातें कर रहा है तो जरुरी है उसे किसी डॉक्टर के पास ले जाया जाए। साथ ही आप कुछ वास्तु टिप्स की भी मदद ले सकते हैं, ताकि यह दोष घर में किसी और पारिवारिक सदस्य को न फेस करना पड़े।

 

गड्ढा

घर का दक्षिण-पश्चिम कोना उत्तर के कोने से ज्यादा गहरा नहीं होना चाहिए। न ही घर की इस दिशा यानि दक्षिण-पश्चिम कोने में कोई गड्ढा होना चाहिए। ऐसा होने से घर में रहने वाले सदस्यों के मन पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

महिलाओं की मानसिक परेशानियां

अगर घर की महिला को कुछ ऐसी मानसिक परेशानी महसूस कर रही है तो घर के दक्षिण-नैऋत्य कोण को चेक करना चाहिए। इस दिशा में पैदा होने वाले वास्तु दोष सबसे ज्यादा घर की औरतों को प्रभावित करते हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए महिलाओं को प्रतिदिन घर के हर एक कोने में आरती का थाल घुमाना चाहिए।

घर के पुरुष

घर की पश्चिम दिशा के वास्तु दोष पुरुषों के लिए मानसिक विकार लेकर आते हैं। ऐसे में ध्यान रहे घर के इस कोने में किसी भी तरह का वास्तु दोष पैदा न होने दें। अगर घर के किसी पुरुष को इस तरह पागलपन जैसी किसी बात का एहसास हो तो घर के मेन गेट पर गणपति जी की मूर्ति स्थापित करें।

बच्चों के लिए

अगर घर के बच्चे कुछ ऐसा भूत-प्रेत से रिलेटिड महसूस करें तो उनके हाथ से बासी रोटी पर आटार डलवाकर किसी गरीब को दिलवाएं। ऐसा करने से बच्चे बहुत जल्द इस परेशानी से बाहर निकल आते हैं। कई बार स्वर्ग सिधार चुके घर के बड़े बुजुर्ग बच्चों के सपने में आते हैं ऐसे में यह टोटका काफी मददगार सिद्ध होता है।

तो ये थे भूत-प्रेत जैसी परेशानियों से पीछा छुड़ाने के कुछ खास वास्तु टिप्स। 
 

Content Writer

Harpreet