100 से 57 kg पर आई जरीन खान, जानिए क्या है उनका वेटलॉस सीक्रेट

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 07:27 PM (IST)

जरीन खान का नाम बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस में शामिल है। फिल्मों में आने से पहले उनका वजन बहुत ज्यादा था। इसे कम करने और सेक्सी फिगर पाने के लिए उन्होंने खूब मेहनत की और जिम में दिन-रात पसीना बहाया। उनकी बचपन और कॉलेज टाइम की तस्वीरें देखकर बता चलता है कि वह कितनी मोटी हुआ करती थी। अपने मोटापे के कारण उन्हें फिल्म वीर में काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था,  इन्हीं तानों की वजह से उन्होंने धीरे-धीरे खुद को फिट करते हुए अपनी इमेज को सही किया। जानें, कैसे फैट से फिट हुईं जरीन खान।

जरीन खान का वेटलॉस सीक्रेट

कॉलेज टाइम ऐसी दिखती थी जरीन खान 

पहले से काफी फिट हो गई हैं जरीन 

 

100 से कैसे 43 किलो घटाया वजन 

जरीन का वजन साल 2005 में 100Kg था। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वे अपने वजन को कम कर पाएंगी। सलमान खान के आपोजिट आई फिल्म 'वीर' में मिले ड्रीम रोल के लिए उन्होंने 30Kg तक अपना वजन घटाया।

योग और कार्डियों से कम किया वजन 

वजन को घटाने के लिए जरीन ने पावर योगा, कार्डियो बूटकैंप और स्पेशल वेट लॉस ट्रेनिंग ली। कॉफी मेहनत करने के बाद वे पहले की तुलना में फिट हो गई। 

सही डाइट के साथ एक्सरसाइज का कांबिनेशन जरूरी

जरीन का इस बारे में कहना है कि सही डाइट और एक्सरसाइज के कांबिनेशन से उन्होंने वजन घटाया है। आप भी मोटापा घटाना चाहते हैं तो इन दो चीजों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#Repost @anshukayoga ・・・ #MondayMotivation x #MondayMovement @zareenkhan ⚡️👊 Fiercely flowing 🐾, opening up the body, mobilising those joints, getting stronger and building a solid foundation. . . #zareenkhan #bollywoodyoga #bollywood #bollywoodfitness #animalflow #backbends #animalflowmumbai #movementfitness #yogainspiration #whatmakesyoumove #yogapractice #igfitness #strength #flexibility #anshukayoga

A post shared by Zareen Khan 🦄🌈✨👼🏻 (@zareenkhan) on Jan 6, 2019 at 10:42pm PST

वर्कआउट करते हुए जरीन खान 

घटाया 43 किलो वजन

वजन घटाने के लिए उन्होंने फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला की गाइडेंस को फॉलो किया और लंबे समय तक पिलाटे, वेट ट्रेनिंग और कार्डियो वर्कआउट के प्लान को फॉलो करते हुए उन्होंने 43Kg तक वजन घटा लिया और अब उनका वजन 53Kg है। जरीन के लिए फिट रहना अब प्रायोरिटी बन गया है।

ये है जरीन का डाइट प्लान

जरीन खान फिट रहने के लिए हैल्दी डाइट प्लान को फॉलो करती है। यही उनका खास फिटनेस सीक्रेट है। 

 

ब्रेकफास्ट

सुबह नाश्ते में वह दो अंडे, ब्राउन ब्रेड का टोस्ट, फ्रूट्स और अंकुरित अनाज खाती हैं। 

लंच और डिनर

लंच और डिनर में वह ब्राउन राइस, सब्जियां और ग्रिल्ड चिकन खाती हैं।  

स्नैक्स 

स्नैक्स में वह सूप, अंकुरित दालें और नारियल पानी पीती हैं। 

Content Writer

Priya verma