मजाक समझ कर छोड़ रही थी ऑफर,  अब 55 साल में मॉडलिंग कर रही है इवन ब्रेनन

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2019 - 01:46 PM (IST)

जब उम्र बढ़ती है, लोग बुढापे की ओर बढते है तो लगता है कि अब जिदंगी में आराम करें। वह कुछ नही कर सकते हैं। आपका सारा ध्यान बच्चों व सोसायटी में देना चाहिए। लेकिन खुद के लिए काम करने या कुछ नया सीखने की कोई उम्र नही होती हैं। उम्र कोई भी हो आपके पास हिम्मत और नई चीज सीखने की इच्छा होनी चाहिए। कुछ करने से पहले मौके को पहचाने फिर उसे अजमाए। कुछ मौके एक आरामदायक जिदंगी को बहुत ही रोमांचक सफर पर ले जाते हैं। 

ऐसी ही कुछ कहानी हैं 50 साली की महिला इवन ब्रेनन ( Evon Brennan ) की। जिसे मॉडलिंग में किसी भी तरह का कोई शौंक नही था, उसे तो सारा दिन बच्चों को संगीत सिखाा या कॉलेज में साहित्य पढ़ना पसंद था। लेकिन जब एक दिन उसके बाद लिंकडइन पर मॉडलिंग करने का ऑफर आया तो उसे यह मजाक लगा। वह खुद ही सोच रही थी कि मैंने तो कभी मॉडलिंग की नहीं, न ही मैं मॉडल की तरह दिखती हूं तो मैं ओर मॉडल? लेकिन तकरीबन एक साल बाद उन्हें यह मजाक सच लगा तो उन्होंने मॉडलिंग करने के बारे में सोचा। 

उम्मीद के साथ एक साल तक आए मैसेज 

ब्रेनन को रॉबिन्सन मैनेजमेंट मॉडलिंग एजेंसी की ओर से जब मैसेज आने शुरु हुए तो उन्होंने इसे मजाक समझ कर छोड़ दिया। इसके बाद एक साल तक मैसेज आते रहे कि वह कभी तो हां करेगी। क्योंकि एजेंसी को अपने बुजुर्ग महिलाओं के समान के लिए मॉडल चाहिए थी। जिसके लिए उन्हें ब्रेनन से अच्छी मॉडल ओर कोई नही लगी। इंस्टाग्राम पर उनकी तस्वीरें देख कर ही कंपनी ने उन्हें इस काम के लिए चुना था। फिर काफी समय बाद ब्रेनन ने एजेंसी की सदस्य फ्लूर से मिलने का बन बनाया। 

खुद को कभी एक मॉडल के तौर पर नही देखा 

ब्रेनन ने कभी भी खुद को एक मॉडल के तौर पर नही देखा था। लेकिन इसके बाद फ्लूर ने उन्हें मुलाकात करने के लिए मना लिया। उस समय ब्रेनन ने सोचा कि वह मिल कर न कर देगी। वहां पर उन्हें काफी अच्छा लगा। उनके बीच एक कनेक्शन रहा, फ्लूर आयरिश है और ब्रेनन आधी आयरिश और आधी ब्रिटिश। तब भी उन्हें यकीन नही हो रहा था, कि वह एक मॉडल के तौर पर काम करेगी। 

अब इस फील्ड की काफी जानकारी हो चुकी है

ब्रेनन को अब इस फील्ड में काम करते हुए 3 साल हो गए हैं। इससे पहले वह बच्चों को म्यूजिक सिखाती थी तो उन्हें लगता था कि यह बहुत ही आसान काम है। लेकिन ऐसा नही है। मॉडलिंग बहुत ही मुश्किल काम है, कई बार एक अच्छी फोटो के लिए सारा -सारा दिन निकल जाता हैं। अब भी जब फ्री होती हूं तो अपना कुछ समय म्यूजिक को देकर बच्चों को सिखाती हूं। उसके साथ ही इस फील्ड के भी काम को अच्छे से समझ रही हूं। अब अलग अलग जगह पर टूर करके अलग अलग ब्रांड के लिए मॉडलिंग कर रही हैं। 

Content Writer

khushboo aggarwal