फैशन आइकॉन नरगिस फाखरी ने रखा  व्रत, 21 दिन तक खाने को नहीं लगाएंगी हाथ

punjabkesari.in Sunday, Sep 19, 2021 - 01:52 PM (IST)

बालीवुड एक्ट्रेस  नरगिस फाखरी का भले ही फिल्मों में ज्यादा जादू नहीं चल पाया हो लेकिन वह महिलाओं के लिए फैशन इंस्पिरेशन जरूर हैं।  अपने स्टाइलिश और फैशनेबल लुक के चलते  वह लाखों लोगों काे अपना दीवाना बना चुकी है। अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखने के लिए नरगिस व्रत रखने जा रही है। 

 21 दिन सिर्फ  पीएंगी पानी


नरग‍िस ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर 21 दिनों का व्रत रखने की जानकारी दी है। इस दौरान वह  सिर्फ पानी पीएंगी। उनके पोस्ट में इस बात का जिक्र तो नहीं है कि वह ये व्रत  क्यों रख रही है, लेकिन माना जा रहा है कि वह अपनी फिटनेस के लिए ऐसा कर रही हैं। 

 व्रत के गिनवाए फायदे


एक्ट्रेस ने एक के बाद एक वीड‍ियो शेयर कर इस व्रत के फायदे भी गिनवाएं हैं। उनका कहना है कि  इस व्रत से सेहत को काफी लाभ मिलता है। आपका शरीर सेलुलर लेवल पर दोबारा तैयार होता है। इसके साथ ही उन्होंने आख‍िरी डिनर की फोटो भी शेयर किया। नरग‍िस ने लिखा- ये मेरा आज का डिनर है और इसके बाद मुझे कुछ नहीं मिलने वाला है। 

वॉटर फास्टिंग का बढ़ रहा ट्रेंड


कुछ सालों से वॉटर फास्टिंग का ट्रेंड काफी बढ़ गया है। वॉटर फास्टिंग में सिर्फ पानी पीने की इजाजत होती है। इसके अलावा कुछ भी खा -पी नहीं सकते। कई अध्ययनों से पता चला है कि वॉटर फास्टिंग स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है।  इससे कैंसर, ह्दय रोग, मधुमेह के रिस्क को भी कम किया जा सकता है।
 

Content Writer

vasudha