फैन अब आसानी से खरीद सकेंगे सलमान के हाथों से बनी पेंटिंग, भाईजान ने ''आर्टफाय'' से मिलाया हाथ

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 07:15 PM (IST)

यह तो सभी जानते हैं कि सुपरस्टार सलमान खान को एक्टिंग के साथ- साथ पेंटिंग का भी बेहद शौक है।  कई मौकों पर वह अपने इस जुनून को लोगों के सामने दिखा चुके हैं। अब फैन भी उनकी  बनाई गई पेंटिंग को आसानी से खरीद सकते हैं।  अभिनेता ने अपने चित्रों को प्रशंसकों तक पहुंचाने के लिए ललित कला कंपनी 'आर्टफाई' से हाथ मिलाया है।

इस संबंध में जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि पहली बार सलमान के 'यूनिटी 1' और 'यूनिटी 2' शीर्षक वाले प्रसिद्ध चित्र अब आंशिक स्वामित्व के माध्यम से सभी लोगों के लिए उपलब्ध होंगे। सलमान ने एक बयान में कहा- ‘‘मुझे अपने चित्रों को सुलभ बनाने की इस पहल पर आर्टफाई के साथ जुड़कर बेहद खुशी हो रही है और मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि इसके माध्यम से मेरी कला दुनिया भर के लोगों के साथ साझा की जाएगी।'' 


पहले भी सलमान जरूरतमंद लोगों के लिए धन जुटाने के वास्ते अपने चित्रों की नीलामी कर चुके हैं। भाई जान एक मिनट में पेंटिंग बनाने की भी कला जानते हैं। कुछ समय पहले उनका एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह सिर्फ एक मिनट में ही बेहद खूबसूरत पेटिंग बनाते दिखाई दिए थे। उनके इस टैलेंट को देख फैंस हैरान रह गए थे। 


सलमान खान के हाथों से बनी  पेंटिंग लाखों-करोड़ों में बिकती हैं और नीलामी से आने वाली सारी राशि सीधे उनके एनजीओ "बीइंग ह्यूमन" के फंड में चली जाती है। सलमान की सबसे पसंदीदा पेंटिंग में से एक बुद्धा की पेंटिंग भी है। वहखाली समय में पेंटिंग करना पसंद करते हैं।

Content Writer

vasudha