''नमस्ते। आप कैसे हैं?'' टॉम क्रूज के मुंह से हिंदी सुन फैंस हुए इम्प्रेस, बेहद शानदार है ये वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Jul 11, 2023 - 03:39 PM (IST)

एक्शन दृश्य के लिए मशहूर हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज ने हिंदी बोलकर अपने प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। कनाडाई समाचार प्रतिष्ठान ईटॉक के साथ एक साक्षात्कार में पत्रकार ने अभिनेता की उनकी फिल्मों, विशेषकर ‘मिशन: इम्पॉसिबल' फ्रेंचाइजी में विभिन्न भाषाओं में उनके प्रवाह को लेकर प्रशंसा की। 


भारतीय मूल के एक पत्रकार ने पूछा, "क्या ऐसा कुछ है, जो आप नहीं कर सकते? क्या आप मुझसे हिंदी में बात करेंगे?" इस पर क्रूज ने कहा-‘‘यदि आप चाहते हैं कि मैं आपके साथ हिंदी में बात करूं , तो मैं जरूर करूंगा। चलिए कोशिश करते हैं।'' इसके बाद पत्रकार ने हॉलीवुड अभिनेता से 'नमस्ते। आप कैसे हैं?' बोलने के लिए कहा। इस पर क्रूज ने हाथ जोड़कर अच्छा हिंदी उच्चारण किया, जिससे उनके प्रशंसक उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। 


इस इंटरव्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। यह  इंटरव्यू ‘मिशन: इम्पॉसिबल-डेड रेकनिंग पार्ट वन' के प्रचार अभियान का हिस्सा है। अभिनेता के कई भारतीय प्रशंसकों को उनका प्रयास "प्यारा" लगा। ट्विटर पर एक यूजर ने कहा, "वह 'नमस्ते आप कैसे हो' बोलते हुए बहुत प्यारे लग रहे हैं और क्या ऐसा कुछ है, जो वह नहीं कर सकते।" 


वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा, "टॉम क्रूज ने अपनी हिंदी से सभी भारतीयों का दिल जीत लिया। भगवान उन्हें आशीर्वाद दें।" इस संबंध में एक पोस्ट में कहा गया, ‘‘वाह...उन्होंने बहुत अच्छी हिंदी बोली।'' वहीं, एक अन्य प्रशंसक ने लिखा- "उन्होंने खुद ही नमस्ते कहा, इससे पता चलता है कि वह भारत और भारतीय प्रशंसकों के प्रति कितने जागरूक हैं।"

Content Writer

vasudha