राजनीति में अपनी  किस्मत आजमाएगी मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल, BJP में हुई शामिल

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 03:40 PM (IST)

प्रसिद्ध बॉलीवुड गायिका अनुराधा पौडवाल अब  राजनीति में किस्मत अजमाने जा रही हैं। लोकसभा चुनाव से पहले वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गयीं। बताया जा रहा है कि उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदार दी जा सकती है। वह अपने इस नए सफर को लेकर बेहद खुश हैं, गायिका ने बताया कि उन्होंने इस पार्टी में ही आने का फैसला क्याें लिया।


भाजपा मुख्यालय में पार्टी के नेताओं के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में पौडवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा की और कहा कि उन्हें मोदी की अगुवाई वाली पार्टी में शामिल होकर खुशी हो रही है।  उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि ऐसी सरकार में शामिल होने जा रही हूं, जिसका सनातन धर्म से गहरा नाता है। यह मेरा सौभाग्‍य है कि मैं आज बीजेपी में शामिल हो रही हूं।


जानी-मानी पार्श्व गायिका को देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया जा चुका है। अनुराधा ने 1973 में आई अमिताभ और जया की फिल्म 'अभिमान' से अपना करियर शुरू किया था जिसमें उन्होंने एक श्लोक गीत गया था। एक समय लगभग हर फिल्म में अनुराधा का गाना होता था। लेकिन अब लंबे समय से गायन से दूर हैं।


अनुराधा पौडवाल ने फिल्मों से हटकर भक्ति गीतों पर ध्यान देना शुरू किया और इस क्षेत्र में बहुत से सफल भजन गाए। कुछ समय तक काम करने के बाद उन्होंने एक विश्राम ले लिया और 5 साल बाद फिर पार्श्व गायन में आ गयीं हालाँकि उनका लौटना उनके लिए बहुत सफल साबित नहीं रहा। नब्बे के दशक में अनुराधा पौडवाल अपने करियर के शिखर पर थीं, उसी समय उनके पति अरुण की एक दुर्घटना में मृत्यु हो गई। उनकी जिंदगी में एक और बड़ा दुख तब आया जब उनका बेटाआदित्य पौडवाल किडनी की बामारी के चलते मात्र 35 वर्ष की उम्र में चल बसा।

Content Writer

vasudha