लग्जरी होटल्स, अपनी अलग खासियत के लिए हैं फेमस

punjabkesari.in Monday, Apr 17, 2017 - 12:30 PM (IST)

पंजाब केसरी(लाइफस्टाइल): दुनियाभर में कई होटल्स हैं जो अपनी अलग खासियत के लिए जाने जाते हैं। आज हम आपको भारत के लग्जरी होटल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अलग बिल्डिंग और सर्विस के लिए जाने जाते हैं। तो आइए जाने इन होटल्स के बारे में। 

1. द लीला पैलेस केम्पिंक्सी

दिल्ली में स्थित इस होटल में फिटनेस सेंटर, रेस्तरां, पूल बार, लाउंज स्पा, हॉट टब आदि की सुविधाएं उपलब्ध है। यह होटल 405 मिलियन डॉलर की राशी में बनकर तैयार हुआ है |

2. ताज फलकनुमा पैलेस

हैदराबाद में स्थित ताज फलकनुमा पैलेस 400 साल पुराने इतिहास को बताता है। इस होटल में 101 सीट वाला डाइनिंग हॉल है, जिसे सबसे बड़ा डाइनिंग हॉल माना जाता है।

3. ताज लेक पैलेस

पिछोला झील पर बना ताजलेक पैलेस बहुत ही खूबसूरत है। इस होटल में 66 रूम कमरे और 17 लग्जरी सुइट्स है। इसमें प्राइवेट स्विमिंग पूल भी है। 


4. द ओबेरॉय अमरविलास

आगरा में स्थित यह होटल बेहद खूबसूरत है। इस होटल की खासियत यह हैं कि यहां के हर कमरे से ताजमहल का खूबसूरत व्यू दिखाई देता है। मेहमानों के लिए खास ओवेरॉय स्पा है।

5. रामबाग पैलेस

जयपुर में स्थित रामबाग पैलेस भारत का सबसे महंगा होटल है। यहां पर आने वाले मेहमानों को शाही सुविधाएं दी जाती है। इस होटल में मेहमानों के साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया जाता है।
 

Punjab Kesari